इंटरटेनमेंट के लिए best Indian app 2022

इंटरटेनमेंट के लिए best Indian app 2022

दोस्तों चाहे कोई भी स्मार्टफोन उपयोग करता हो उसके मोबाइल के अंदर एक न एक इंटरटेनमेंट एप्लीकेशन तो जरूर देखने के लिए मिलती है। जिसकी वजह से वह फ्री टाइम में अच्छे से टाइम पास कर सके और उसका पूरा पूरा लाभ उठा पाए दोस्तों इस के लिए वैसे आपको गूगल प्ले स्टोर पर काफी सारे एप्लीकेशन देखने के लिए मिल जाते हैं। मगर सारी एप्लीकेशन भारतीय एप्लीकेशन नहीं है। अगर आप लोग इंटरटेनमेंट करने के लिए बेस्ट इंडियन ऐप को इंस्टॉल करना चाहते हो तो आज की पोस्ट के अंदर हम आपको टॉप 5 ऐसी इंडियन ऐप के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे इंटरटेनमेंट के लिए सबसे ज्यादा यूज किया जाता है।

और दोस्तों अगर आप लोग खाली समय में बैठे हैं। और मनोरंजन करने के लिए आपके सामने टीवी की सुविधा देखने के लिए मौजूद नहीं है। तो कोई भी दिक्कत वाली बात नहीं है। इसके लिए आप लोग अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन के अंदर इंडियन एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर के आराम से इंटरटेनमेंट कर सकते हो तो साथियों आज की इस पोस्ट के अंदर जो एप्लीकेशन हम आपको बताने जा रहे हैं। वह बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय हो चुके हैं। जिनका इस्तेमाल आज किस टाइम पर बहुत सारे लोग कर रहे हैं। आप लोग ही उनका यूज़ एंटरटेनमेंट करने के लिए कर सकते हो तो चलिए दोस्तों वह कौन सा एप्लीकेशन है? आइए उन के बारे में जान लेते हैं।

(1) zee5: मूवीस, टीवी शो, वेब सीरीज एवं न्यूज़

दोस्तों zee5 एक ओटीटी प्लेटफॉर्म होता है। यदि आप लोग ओटीटी पर मूवीस एवं वेब सीरीज देखने के काफी इच्छुक रहते हैं। तो ऐसे में यह आपके लिए इंटरटेनमेंट के लिए काफी ज्यादा यूज़फुल हो सकता है। और दोस्तों इनके अंदर एक से बढ़कर एक बेहतरीन वेब सीरीज अपडेट होती रहती हैं। जैसे कि क्राइम, ड्रामा, पॉलीटिकल के आधार पर वेब शो काफी ज्यादा लोग पसंद करते हैं। दोस्तों अगर आप लोग अपने मनोरंजन के लिए बेस्ट इंडियन ऐप की तलाश कर रहे हो तो ऐसे में आपके लिए zee5 बहुत ही ज्यादा बेहतरीन एप्लीकेशन साबित होगा मगर दोस्तों इसके लिए आपको प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेने की जरूरत पड़ेगी और आपको बता दें कि ₹499 का सालाना सब्सक्रिप्शन होता है। मगर दोस्तों इसके अंदर जो वेब सीरीज आते हैं। उनको देखकर आप लोग अपने अपने 499 पैसों को भी आराम से वसूल कर पाओगे।

(2) MX takatak शॉर्ट वीडियो ऐप

दोस्तों शायद ही आप लोग यह बात जानते हैं। मगर आज के टाइम पर मनोरंजन के लिए सबसे ज्यादा शॉर्ट वीडियो एप्लीकेशन का इस्तेमाल किया जा रहा है। दोस्तों अगर आप लोग भी टिप टॉप की जैसी वीडियो देखना पसंद करते हैं. और टिक टॉक जैसी वीडियो बनाना भी चाहते हैं। तो इसके लिए आपको ऐमैक्स टकाटक का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए क्योंकि इसके अंदर काफी सारे मनोरंजन वीडियोस अपलोड किए जाते हैं। जिनसे आप लोग अपना मनोरंजन बखूबी कर पाओगे जैसे कि शॉट वीडियो के अंदर टिक टॉक को काफी ज्यादा लोग पसंद करते हैं l दोस्तों बिल्कुल उसी प्रकार एमएस टकाटक को भी 10 करोड़ से ज्यादा लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है। दोस्तों इसी के साथ एमेक्स टकाटक एप्लीकेशन की 4.2 की रेटिंग मिली है। जो कि काफी अच्छी मानी जाती है। तो मनोरंजन करने के लिए एप्लीकेशन बहुत ही अच्छी है।

(3) Hotstar

दोस्तों अगर आप लोग भी एक क्रिकेट लवर हो तो हॉटस्टार एप्लीकेशन आपके लिए काफी कमाल का होने वाला है। दोस्तों आप लोग हॉटस्टार के अंदर क्रिकेट के साथ ही मूवी एवं वेब शो इत्यादि को भी देख सकते हो और आनंद ले सकते हो हम आपको यहां पर चला देनी कि आप लोग इसे एक बार जरूर इस्तेमाल करें क्योंकि दोस्तों हॉटस्टार पर आपको ऐसे काफी सारी thriller, वेब शो देखने के लिए मिल जाता है। जिनसे आप लोग अच्छे से मनोरंजन कर सकते हो मगर दोस्तों आपको हॉटस्टार पर क्रिकेट एवं मूवीस और वेब सीरीज देखने के लिए इसका सब्सक्रिप्शन खरीदना पड़ता है। दोस्तों अगर आप लोग एक जियो उपयोगकर्ता हो उसके लिए आप लोग हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन वाला रिचार्ज प्लान खरीद सकते हो दोस्तों मनोरंजन करने के लिए यह भी एक इंडियन एप्लीकेशन है। इसका भी लोग जमकर इस्तेमाल करते हैं।

(4) Jio TV न्यूज़, मूवी एवं इंटरटेनमेंट लाइव टीवी

दोस्तों अगर आप लोग बिना किसी सब्सक्रिप्शन के इंडियन एप्लीकेशन का आनंद लेना चाहते हो तो ऐसे में जिओटीवी आपके लिए काफी ज्यादा मनोरंजन लाभदायक साबित हो सकती है। दोस्तों आप लोग अपनी जियो सिम को रिचार्ज तो करते ही होंगे इसी के साथ आपको जिओ टीवी को एक्सेस करने की सुविधा भी आपको उसके अंदर देखने के लिए मिल जाती है। दोस्तों जियो टीवी के अंदर आप लोग बेहतरीन मूवीस एवं न्यूज़ और इसी के साथ लाइव टीवी चैनल का आनंद बिल्कुल फ्री में ले सकते हो इसके लिए आपको केवल इस एप्लीकेशन को अपने फोन के अंदर इंस्टॉल करना होता है।इंस्टॉल करने के बाद आप लोगों को इसके अंदर अपने मोबाइल नंबर के द्वारा लॉगिन कर लेना है। उसके बाद आप लोग इंटरटेनमेंट शो का आनंद ले सकते हो क्यों दोस्तों मनोरंजन करने के लिए इस एप्लीकेशन को भी इस्तेमाल कर सकते हो।

(5) MX Player online वेब सीरीज, मूवीस, गेम्स एवं म्यूजिक

जैसा कि दोस्तों आप सभी लोगों को यह तो पता ही होगा पहले के टाइम पर एम एक्स प्लेयर के द्वारा केवल वीडियो चलाई जाती थी। यानी कि यह पहले केवल एक वीडियो प्लेयर था।लेकिन फ़िलहाल के टाइम पर इसे ओटीटी प्लेटफार्म के रूप में चेंज कर दिया गया है। और दोस्तों इसके लिए आपको कोई भी शुल्क नहीं देना होता है। इसका इस्तेमाल करना बिल्कुल फ्री होता है। दोस्तों वर्तमान के समय में एमएक्स प्लेयर पर एक नया वेब सीरीज आया था। जिसका नाम आश्रम था और उसे सबसे ज्यादा पसंद किया गया है। दोस्तों एम एक्स प्लेयर पर आपको नए पुराने मूवीस के साथ हिंदी बॉलीवुड मूवीस भी देखने के लिए मिल जाते हैं। दोस्तों उसी के साथ आप लोग बेहतरीन वेब सीरीज का आनंद जा सकते हो।

आज आपने क्या सीखा?

दोस्तों आज कि इस पोस्ट के अंदर हमने आपको इंटरटेनमेंट करने के लिए बेस्ट इंडियन एप्लीकेशन के बारे में बताया है। और हमें पूरी उम्मीद है। कि इन्हें इस्तेमाल करने के बाद आप लोगों को काफी अच्छे तरीके से अपना इंटरटेनमेंट कर पाओगे अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो आप इसे अपने दोस्तों में भी शेयर कर सकते हैं। इस पोस्ट को शुरू से लेकर एंड तक पढ़ने के लिए आपका बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment