अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाएं? Best trips in 2021

अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाएं? Best trips in 2021

दोस्तों अगर आप भी किसी भी व्यक्ति की कॉल आने पर अपने मोबाइल में अपने नाम की रिंगटोन सुनने के शौकीन हो तो यकीन मानिए आज की यह पोस्ट आपके लिए बहुत ज्यादा कमाल की साबित होने वाली है। क्योंकि आज की पोस्ट में हम इसी के बारे में बात करने वाले हैं। कि अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाएं? साथियों आज की इस पोस्ट में मैं आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहा हूं। जिनका इस्तेमाल करके आप भी अपने नाम की रिंगटोन को डाउनलोड कर सकते हो। अक्सर दोस्तों आपने यह देखा भी हुआ के बहुत से लोग हैं। जो कि अपने नाम की रिंगटोन को MP3 में डाउनलोड कर लेते हैं। उसके बाद उसे अपने फोन की रिंगटोन के रूप में सेट कर देते हैं।

इसके बाद कॉल आने पर आप ने रिंगटोन कुछ इस प्रकार से सुनी होगी जैसे कि आपका सेल फोन बज रहा है। प्लीज पिक अप द फोन या फिर आपका नाम जी योर फोन इस रिंगिंग आदि ऐसा करके रिंगटोन बजती है। मगर फिर भी बहुत से ऐसे लोग हैं। जो भी एक नई एक नई यूनिक रिंगटोन की तलाश कर रहे हैं। जिसकी वजह से उनके मोबाइल की रिंगटोन बाकी सभी लोगों की रिंगटोन से अलग ही बजे दोस्तों यदि आप भी ऐसे समय में अपने मोबाइल की रिंगटोन बनाना चाहते हैं। तो फिर इस लिस्ट में शुरू से लेकर अंत तक जरूर बनी रहे आपको संपूर्ण जानकारी विस्तार पूर्वक रूप से मिल जाएगी।

अपने नाम वाली रिंगटोन की पूर्ण परिभाषा ?

शायद आप यह देखते ही होंगे जैसे भी ज्यादातर लोग अपने मोबाइल के अंदर नॉर्मल रिंगटोन ही लगाते हैं। मगर मगर कोई व्यक्ति अपने नाम की रिंगटोन बनाकर उसमें लगा लेता है। तो यह नॉर्मल रिंगटोन नहीं मानी जाती है। क्योंकि यह एक नॉर्मल रिंगटोन कंपनी द्वारा प्रोवाइड कराए जाने वाली डिफॉल्ट रिंगटोन होती है। जो कि मोबाइल के निर्माणकर्ता को फोन में पहले से ही इंस्टॉल करके उपयोगकर्ता को प्रदान करते हैं। और उसे प्रत्येक उपयोगकर्ता बहुत ही अच्छी तरीके से जानता भी है। और उसे सुनता भी रहता है। और जब के अपने नाम का रिंगटोन कस्टमाइज्ड किया हुआ रहता है।

फिर इसके बाद उपयोगकर्ता अपने मनपसंद मुताबिक कस्टमाइज्ड करने के बाद रिंगटोन क्रिएट कर सकता है। उसका कुछ छोटा मोटा उदाहरण हमने आपको नीचे दे रखा है। आप उसे पढ़ कर उसका अंदाजा लगा सकते हैं।

उदाहरण के तौर पर-

• योर फोन इस रिंगिंग´´ आपका नाम ´´

•“ आपका नाम ´´ अपना फोन उठाइए

• आपका सेल फोन बज रहा है “ आपका नाम “ जी।

•“ आपका नाम ´´ सुनिए आपका फोन बज रहा है।

• मिस्टर“ आपका नाम ´´ प्लीज पिकअप द फोन।

आप ऐसे करके कुछ इस प्रकार के काफी सारे रिंगटोन होते हैं मैं आपके समाज करने के बाद अपने मोबाइल फोन में आराम से सेट कर सकते हो तू अब आपने रिंगटोन के बारे में कुछ जान लिया है। आप यह भी जानने के अपने मोबाइल की रिंगटोन बनाने की पूरी की पूरी प्रक्रिया क्या होती है ?

अपने नाम की रिंगटोन बनाने की पूर्ण प्रक्रिया ?

साथियों यदि आप लोग भी अपने नाम की रिंगटोन बनाने के इच्छुक हैं। तो यकीनन आप इस पोस्ट को पढ़ने के बाद इस रिंगटोन बनाने के काम को चुटकियों में कर पाओगे। और जो भी टिप्स एंड ट्रिक्स में आप को आगे बढ़ाने वाले हैं। बस आपको उन्हें फॉलो करते चले जाना है। तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं.

दोस्तों सबसे पहले तो इसके लिए आपको अपने मोबाइल या फिर कंप्यूटर में किसी भी ब्राउज़र को ओपन कर लेना है। और उसमें

https.//freedownloadmobileringtone.com टाइप कर लेने के बाद इस वेबसाइट को ओपन कर लेना होगा नहीं तो आप गूगल में fdmr भी टाइप कर सकते हो। फिर आप इसी वेबसाइट पर पहुंच जाओगे जब fdmr की वेबसाइट खुल जाए तो फिर आपको पेज के बाई तरफ में काफी सारे नाम के दिखाई देंगे। यदि आपका नाम वहां पर उपलब्ध है। तो आप डायरेक्ट ही उस लिंक पर क्लिक करने के बाद अपने नाम के रिंगटोन को डाउनलोड कर सकते हो।

अगर आपको अपना नाम वहां पर नहीं मिलता है। तो फिर आप एफडीएमआर किस साइट पर दिए जाने वाले सर्च बॉक्स में अपना नाम डालकर सर्च कर सकते हो जब आपको अपने नाम की रिंगटोन मिल जाए तो फिर आपको उस लिंक के ऊपर क्लिक कर देना है। क्लिक करने के बाद ही आपको डाउनलोड का बटन भी मिल जाएगा। इसके बाद आप जैसी डाउनलोड बटन पर क्लिक करोगे तो आपके नाम की रिंगटोन डाउनलोड हो जाएगी। तो दोस्तों कुछ इस प्रकार आप हमारे द्वारा बताए गए स्टेप्स को फॉलो करने के बाद अपने नाम की रिंगटोन को जरूर डाउनलोड कर पाओगे।

फोन में अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाते हैं ?

दोस्तों यदि आप भी एक स्मार्टफोन उपयोग करता है। तो आप भी बहुत ही बेहतरीन तरीके से स्मार्ट फोन का उपयोग करना जानते होंगे। यदि आप लोग अपने स्मार्टफोन को बहुत ही अच्छे तरीके से चलाते हो। तो फिर आप भी अपने नाम की रिंगटोन आराम से क्रिएट कर सकते हो। इसके लिए आपको सबसे पहले तो गूगल प्ले स्टोर से कुछ एंड्रॉयड एप्लिकेशन डाउनलोड करने पड़ेंगे। जैसे कि –

(1) my name ringtone maker – mobi home

(2) my name ringtone maker – free apps games

तो आप इन एंड्राइड एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने के बाद अपने मोबाइल के अंदर अपने नाम की रिंगटोन को क्रिएट कर सकते हो। अगर फिर भी आपको अपने नाम की रिंगटोन बनाने में इस एप्लीकेशन से कोई प्रॉब्लम आए तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हो। वैसे इतनी प्रॉब्लम आपको इस एप्लीकेशन के अंदर देखने को नहीं मिलेगी। आपको केवल इस रिंगटोन मेकर एंड्राइड एप्लीकेशन के अंदर अपना नाम एंटर करना होगा उसके बाद खुद ब खुद ही आपके नाम की रिंगटोन बनकर तैयार हो जाएगी।

अंतिम शब्द

तो दोस्तों हम आशा करते हैं। कि आपको अपने नाम की रिंगटोन बनाने की जानकारी हमने आपको बहुत ही अच्छी तरीके से दी है। और सा यदि आप इस पोस्ट को पढ़ने के बाद किसी बात से अनजान रह गए हो। क्योंकि इस पोस्ट में हमने आपको बताया है। कि आप अपने नाम की रिंगटोन को क्रिकेट कैसे कर सकते हो। अगर फिर भी आपके मन में कोई भी सवाल है। तो आप हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से पूछ सकते हो। हम आपके सवालों का जवाब जरूर देंगे धन्यवाद।

Leave a Comment