Battleground mobile India se paise kaise kamaye.

Battleground mobile India se paise kaise kamaye..

नमस्कार दोस्तों, आज हम तुम्हें बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया से पैसे कमाने के कुछ तरीके बताने वाले हैं। क्या तुम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया से पैसे कमाना चाहोगे? यदि हां, तो चलिए इस आर्टिकल के अंदर और जानिए कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया से पैसे कैसे कमाए जाते हैं।

दोस्तों आप इस जानकारी को अधूरी ना छोड़ें, जब तुम इस जानकारी को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ लोगे तब ही इसमें बताई गई जानकारी के अनुसार आप पैसे कमा पाओगे। तो इसलिए हम आपसे कहना चाहेंगे की जानकारी को अंत तक पढ़े और ध्यान से पढ़ें। तो चलिए दोस्तों अब हम इस जानकारी को शुरू करने में अधिक टाइम नहीं लगाना चाहते हैं तो चलिए शुरू करते हैं-

दोस्तों बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया खेलने वाले अनेकों खिलाड़ी सोचते हैं कि काश हम इस गेम को खेलने के साथ-साथ इससे कुछ पैसे भी कमा पाते तो कितना अच्छा होता। तो दोस्तों आपको बता दूं कि यह 100% सत्य है कि तुम यहां से पैसे कमा सकते हैं। बस तुम्हें यहां से पैसे कमाने के कुछ तरीके मालूम होने चाहिए । तभी आप यहां से पैसे कमा पाएंगे और अपने समय का सही से इस्तेमाल कर पाएंगे। तो दोस्तों हम आपको जिन तरीकों के बारे में नीचे बताने जा रहे हैं उनको ध्यानपूर्वक पढ़ें और यदि कोई बात समझ में नहीं आती है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बताएं।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया से पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों भले ही हमने आपको यहां पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया से पैसे कमाने के कम तरीके बताए हैं। लेकिन जहां तक हम जानते हैं तो यह तरीके बहुत ही बेहतरीन और जबरदस्त हैं। इसलिए आप इन पर विशेष ध्यान दें और इनका अनुसरण अवश्य करें-

1. Become team member of a popular gamer-

दोस्तों यदि तुम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम को अच्छी तरह से खेल लेते हैं तो तुम किसी भी बड़े यूट्यूब अथवा गेमर की टीम में शामिल हो सकते हो। मेरा कहने का मतलब है कि उनके साथ जुड़कर आप पैसा कमा सकते हैं। दोस्तों इसके लिए तुम्हें अपनी skills, को बड़े गेमर्स को दिखाना होगा। सर्वप्रथम तुम अपनी स्किल्स पर काम करें अथवा उसके पश्चात बड़े गेमर्स को ईमेल के द्वारा संपर्क करके अपने स्किल्स को उनके सामने बताएं तो वह आपको अपनी टीम का सदस्य बना लेंगे और तुम्हें भी वहां से पैसे कमाने का मौका मिलेगा और वह मौका कैसे मिलेगा हम तुम्हें समझाते हैं।

दोस्तों जब तुम फेमस गेमर्स के साथ लाइव खेलेंगे, तब ना सिर्फ तुम्हारी पहचान लोगों तक बढ़ेगी, बल्कि आप इससे अपना करियर भी बना सकते हैं। जी हां दोस्तों, जो लोग इस गेम को अच्छी तरह से खेलना जान चुके हैं और एक तरह से प्रो प्लेयर बन चुके हैं तब आप अपना चैनल बनाकर लाइव स्ट्रीमिंग से पैसे कमाते हैं या बड़े-बड़े गेमर्स के साथ मिलकर पैसे कमा सकते हैं।

2. अपने बैटलग्राउंड अकाउंट को बेच कर पैसे कमाए-

दोस्तों यदि तुम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के बहुत अच्छे खिलाड़ी बन चुके हो और तुम्हारा इस गेम में अच्छा परफॉर्मेंस हो गया है एवं आपके अच्छे खेलने के कारण आपकी रैंकिंग बढ़ चुकी है क्योंकि एक खिलाड़ी की गुणवत्ता उसकी रैंकिंग से ही मालूम होती है। जब आप गेम को अच्छा खेलते हैं तो अच्छा खेलने के कारण तुम्हें कई reward तथा battle arms मिलते हैं। तब आपका अकाउंट एक स्पेशल अकाउंट हो जाता है और आप उसे चाहे तो दूसरों को भी बेच सकते हैं।

दोस्तों वर्तमान समय में कई लोग हैं जो लाखों रुपए देकर प्रो प्लेयर्स के अकाउंट को परचेस कर लेते हैं, परंतु इसके लिए आपको पहले इसे देख लेना होगा कि यह बिक सकता है या नहीं। दोस्तों यदि तुम्हारा अकाउंट बिकने के योग्य है तो आप इसे playerauction या फिर G2G पर list कर सकते हैं, यहां पर तुम्हें अपने Pricing And Specs को mention कर सकते हैं और यदि तुम्हारा खाता किसी को अच्छा लगा तो वह आपको “पेपाल” के थ्रू पैसे ट्रांसफर करके इस अकाउंट को खरीद सकता है।

3. Stream your game on YouTube-

तो दोस्तों तुम यूट्यूब पर स्ट्रीम करके बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया से पैसे कमा सकते हैं‌ तो इसके लिए आपको क्या करना होता है, चलिए तुम्हें समझाते हैं। सर्वप्रथम तुम्हें अपना यूट्यूब चैनल बनाना है, जहां तुम यूट्यूब में गेमिंग की छोटी वीडियो को अपलोड कर सकें या फिर लाइव स्ट्रीमिंग कर सकें। तो दोस्तों इसके लिए तुम्हें 1000 सब्सक्राइबर्स तथा 4000 घंटे watch time पूरा करना होगा और इतना करने के पश्चात तुम्हारा यूट्यूब चैनल मोनेटाइज हो जाएगा। तब तुम यहां से लाइव स्ट्रीमिंग करके पैसे कमा सकते हैं और जब तुम्हारा चैनल मोनेटाइज हो जाता है तब तुम्हारे पास यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए कई सारे विकल्प खुल जाते हैं।

जब तुम्हारा चैनल बड़ा होने लगेगा अर्थात उस पर सब्सक्राइबर्स बढ़ने लगेंगे, तब आप उससे ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा पाएंगे। इसके लिए आप लाइव स्ट्रीमिंग कर पाएंगे और उसमें सुपर चैट, डोनेशन, जॉइन चैनल, जैसे कई तरीकों से आप पैसे कमा पाएंगे। दोस्तों तुम्हें बता दूं कि तुम सबसे ज्यादा पैसा सुपर सेट के जरिए कमा सकते हैं। क्योंकि 2 या 3 घंटे के गेम में अनेकों गेम खेले जाते हैं और वर्तमान समय में कई सारे गेमर्स लाखों रुपए 1 दिन में कमा रहे हैं, यह बात एकदम सत्य है। यूट्यूब पर अनेकों तरीके होते हैं जिससे तुम पैसे कमा सकते हो।

यहां तुम लाइव स्ट्रीमिंग करके भी बहुत अच्छे पैसे कमा पाओगे। दोस्तों यदि इतना आपको समझ में आ चुका है तो अब हम अगली जानकारी अर्थात दूसरे तरीके पर चलते हैं और तुम्हें बताते हैं कि दूसरे तरीके से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम से पैसे कैसे कमा सकते हैं।

4. ऑनलाइन टूर्नामेंट खेलकर-

दोस्तों मैं आपको बताना चाहूंगा कि जब तुम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम को खेलते हैं तब आप किसी भी अच्छे थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल कर ऑनलाइन टूर्नामेंट भी खेल सकते हैं । इस प्रकार के टूर्नामेंट में तुम्हें हर एक बंदा मारने पर चिकन डिनर या फिर पैसा मिलता है। प्रिय दोस्तों आपको बता दूं कि जब आप यहां पर शुरुआत करते हैैं तो तुम्हें कुछ शुरुआती फीस देनी पड़ती है। जैसे कि ₹10 से ₹15 जोकि सामान्य सी बात है इसे कोई भी दे सकता है। दोस्तों यदि तुम एक गेम में 6 या 7 शत्रुओं को मार देते हैं तो तुम्हें एक Kill के ₹20 मिलते हैं और चिकन डिनर होने पर तुम्हें अधिक पैसे दिए जाते हैं।

Pubg battle earn, playerzon जैसे ए.पी.के.(Apk) को डाउनलोड करके इस तरह से अधिक से अधिक पैसे कमा सकते हैं । इसमें तुम्हें अपना मोबाइल नंबर तथा यूजर नाम जोड़ना होता है और उसके बाद तुम्हें लाइव टूर्नामेंट खेलना होता है और जब तुम्हारा टूर्नामेंट में अच्छा परफॉर्मेंस होता है मेरा कहने का मतलब है कि तुम उस टूर्नामेंट में अच्छे तरीके से खेलते हैं तो तुम्हें हर गेम में लगाओ ₹100 से लेकर ₹300 तक मिल सकते हैं जी हां दोस्तों इसलिए आप इस गेम को अच्छे से अच्छे खेलने का प्रयास करें।

तो दोस्तों यहां हमने वे तरीके बता दिए हैं जिनसे तुम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया से अधिक से अधिक पैसे कमा पाएंगे। परंतु यह सब तभी हो सकता है जब आपने इस जानकारी को शुरू से लेकर अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ा होगा। दोस्तों जैसा कि हमने आपको बताया कि आप ऑनलाइन टूर्नामेंट खेलकर भी पैसे कमा सकते हैं। यह बात सत्य है परंतु कभी कबार ऐसे ही कुछ तरीकों से हमें नुकसान भी हो सकता है।

मेरा कहने का मतलब है कि कई टूर्नामेंट फ्रॉड भी हो सकते हैं, जो तुम्हारी स्टार्टिंग फीस को लेकर ही रफा-दफा हो जाते हैं अर्थात भाग जाते हैं । तो दोस्तों ऐसे टूर्नामेंट्स से आप बचते रहें। क्योंकि इस प्रकार के लोग आपसे एंट्री फीस तो ले लेते हैं और उसके बदले आपको ना तो कुछ पैसे देते हैं और ना ही आप की एंट्री फीस कोई लौटाते हैं। तो इसलिए आप इन से सावधान रहें और दूर रहें।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि यह जानकारी तुम्हें पसंद आई होगी और यदि तुम्हें इसमें कोई समस्या हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बताएं। दोस्तों इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ तथा सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर शेयर करें। धन्यवाद

Leave a Comment