BGMI Main Pro Player Kaise Bane Full Guide in Hindi.

Bgmi Main Pro Player Kaise Bane Full Guide in Hindi.

नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से आपका हमारी जानकारी के अंदर स्वागत है। दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि आप Bgmi में प्रो प्लेयर कैसे बन सकते हैं और यह हमारा विश्वास है कि यदि तुम इस जानकारी को अच्छी तरह से पढ़ोगे तथा इसमें बताए अनुसार ही कार्य करोगे तो आपको Bgmi में प्रो प्लेयर बनने से Bgmi का बाप भी नहीं रोक सकता है। जी हां दोस्तों, यकीन मानिए। बस आपको इस जानकारी को ध्यान से पढ़ना है और इसमें बताए गए तरीकों का इस्तेमाल करना है। तभी आप पब्जी में प्रो प्लेयर बन सकते हैं।

दोस्तों Bgmi में प्रो प्लेयर बनने से पहले हम आपको इसके बारे में कुछ एक्स्ट्रा नॉलेज अवश्य देना चाहेंगे। जैसे कि पब्जी गेम क्या है? इसे किसने बनाया? इसकी फुल फॉर्म क्या है? इत्यादि जानकारी भी हम आपको इसके अंदर बताएंगे, क्योंकि यह जानकारी भी आपके लिए अनिवार्य है, यदि तुम Bgmi गेम में इंटरेस्ट रखते हो तो। तो चलिए दोस्तों इस जानकारी को शुरू करते हैं और तुम्हें बताते हैं कि Bgmi गेम में कैसे प्रो प्लेयर बनें।

पब्जी गेम क्या है जानें-

दोस्तों अनेकों लोग Bgmi गेम खेलते हैं परंतु उनमें से कुछ लोगों को यदि पूछा जाए कि Bgmi गेम क्या है या यह गेम किसने बनाया तो वह बता नहीं पायेंगे। क्योंकि वे केवल खेलने से मतलब रखते हैं, परंतु हमारे ख्याल से आपको उसके बारे में पता भी होना चाहिए। कि आखिर यह गेम क्या है? और किसके द्वारा बनाया गया है? तो दोस्तों आपको बता दूं कि brendane Greene ने इस गेम को बनाया है।

क्या आप इनके बारे में थोड़ी सी जानकारी लेना चाहोगे? तो दोस्तों आपको बता दें कि इन महाशय की इंटरेस्टेड कहानी है। इनको गेम खेलने का सर्वाधिक शौक था। यह आयरलैंड में रहते थे। जब यह एक गेम खेल रहे थे और उसमें हर बार हार जाते थे और बार-बार हारने के कारण इनको उस गेम में मजा नहीं आ रहा था। तब इन्होंने अपना माइंड घुमाया और सोचा कि क्यों ना एक ऐसा गेम बनाया जाए जिसे चाहे जितना भी खेलें लेकिन उसमें मजा कम ना हो अर्थात उसमें आनंद आता रहे। फिर उन्होंने डेवलपर की एजुकेशन प्राप्त की और यह डेबलपर बन गए ।

उन्होंने दो या तीन गेम भी बनाई लेकिन वह सफल नहीं रही, क्योंकि जैसा कि हम सभी जानते हैं कि यदि एक बार में ही कोई व्यक्ति सफल हो जाए तो वह आगे क्यों कार्य करेगा अर्थात सफल होने के लिए बहुत कुछ करना पड़ता है। एक बार में कोई भी व्यक्ति सफल नहीं हो पाता है और जो सफल हो जाता है वह अपने जीवन में अधिक तरक्की नहीं कर पाता है। इसलिए आप अपनी सफलता को प्राप्त करने के लिए कड़ा से कड़ा कदम उठाए और वह काम करें जो सही हो ना कि सरल। तो दोस्तों जब इनके यह गेम सफल नहीं हुए तब इन्होंने पब्जी गेम को बनाया जो कि हर लोगों की चाहत बन गया है अर्थात इसे अनेकों करोड़ों लोग खेल रहे हैं। तो दोस्तों यह थी Bgmi को बनाने वाले की कहानी।

क्या आप Bhmi की फुल फॉर्म जानते हैं ? यदि आपको Bgmi की फुल फॉर्म नहीं पता है तो नीचे Bgmi की फुल फॉर्म दी गई है-

B- Battle
G- Ground
M- Mobile
I- India
अर्थात- Battleground Mobile Mobile India.

Bgmi गेम में प्रो प्लेयर बनने के लिए तुम्हें इसे प्रत्येक दिन 3 या 4 घंटे खेलना होगा। क्योंकि दोस्तों कोई भी चीज हो यदि तुम उसे अच्छा समय नहीं दोगे अर्थात अधिक टाइम नहीं दोगे तो आप उसमें महान कैसे बन सकते हैं। तो इसीलिए आपको यदि वाकई प्रो प्लेयर बनाना है तो आपको इसमें अधिक समय देना है और नीचे बताए गए हमारे तरीकों का अनुसरण करना है-

1. सेटिंग को कस्टमाइज करके रखें-

जी हां दोस्तों, आपको इस गेम में अपने अनुसार सेटिंग को कस्टमाइज करके रखना है। तभी आप खेलते समय अपने अनुसार इसे चला सकते हैं। यदि तुम ऐसा करोगे तो तुम्हें प्रो प्लेयर बनने से कोई नहीं रोक सकता है।

2. प्रत्येक दिन पब्जी मोबाइल को खेलें-

दोस्तों यदि तुम इस गेम को 4 घंटे रोजाना देते हैं तो आप इस गेम में अवश्य ही सफल होंगे अर्थात आप प्रो प्लेयर बन जाएंगे। इसलिए आपको हर दिन लगातार इस गेम को 4 घंटे अवश्य खेलना है और आप सावधानी से खेलें इस गेम को, तो आप प्रो प्लेयर जरूर बन जाएंगे।

3. इंटरनेट कनेक्शन अच्छा होना चाहिए-

जी हां दोस्तों, यदि तुम इस गेम को खेलते हैं तो तुम्हारे मोबाइल का इंटरनेट कनेक्शन अच्छा होना चाहिए या आपका इंटरनेट वाईफाई से कनेक्ट होना चाहिए । ताकि आपको इस गेम को खेलते समय कोई भी परेशानी ना आए और यह धीमे काम ना करे। इसलिए आपको इसमें अच्छे इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत होती है। यदि यह सब तुम्हारी चीजें परफेक्ट है तो फिर आप अच्छी तरीके से इस गेम को खेल सकते हैं और प्रो प्लेयर जल्दी से जल्दी बन सकते हैं।

4. मोबाइल अथवा डिवाइस-

दोस्तों एक बात आप अवश्य ध्यान में रखने की जिस मोबाइल या फिर डिवाइस में आप इस गेम को खेल रहे हैं वह सही होना चाहिए अर्थात् वह हैंग नहीं होना चाहिए। यदि ऐसा होता है तो आपको इस गेम को खेलने में काफी परेशानियां होती हैं। इसलिए तुम्हारे पास अच्छा मोबाइल या फिर डिवाइस होनी चाहिए। जिससे तुम इस गेम को सही तरीके से खेल कर अपनी गेमिंग को बेहतर से बेहतर बना पाओ जल से जल प्रो प्लेयर बन पाओ।

5. अन्य Bgmi गेमर को देखें-

दोस्तों आप अन्य पब्जी गेमर को देखें जो अच्छा खेलते हैं और एक अच्छे प्रो प्लेयर हैं। आप देखें कि वह किस तरह से इस गेम को खेलते हैं और किस तरीके से बंदों को मारते हैं और चलते समय कैसी सावधानी करते है तो यह सारी चीजें आप उनसे सीखिए।

6. हेडफोन का उपयोग करें-

हां दोस्तों आपको इसमें हेडफोन का उपयोग करना है। क्योंकि जब आप बिना हेडफोन के इस गेम को खेलते हैं और तुम्हारे आस-पास शोर-शराबा होता है तो आपको इसे खेलने में मजा नहीं आता है और ना ही आपका सही तरीके से ध्यान इस गेम में हो पाता है। इसलिए आपको हेडफोन का इस्तेमाल करना है । जिसमें आपकी और जिससे आप यह खेल रहे हो उसकी आवाज आए और आप का ध्यान इस गेम में अच्छी तरीके से बना रहे। इसके लिए आपको एक अच्छे हेडफोन का इस्तेमाल अवश्य करना चाहिए।

7. ट्रेनिंग मोड लगाएं-

दोस्तों आपको बता दूं कि यदि तुम इस गेम को पहली बार खेल रहें हों तो आपको यह गेम सही तरीके से समझ में नहीं आएगा। तब आप ट्रेनिंग मोड का उपयोग करें। यह एक ऐसा मोड़ है जिसमें तुमको बताया जाता है कि आप कैसे इस गेम को खेल सकते हैं। क्योंकि जैसा कि आपको इसके नाम से ही पता चलता है कि ट्रेनिंग अर्थात सिखाना। तो ट्रेनिंग मोड़ के द्वारा सबको ट्रेनिंग करने का अवसर प्रदान किया जाता है।

8. Collect Game information-

दोस्तों इस गेम को खेलने से पहले आपको इस गेम के बारे में जो लोग इस गेम को खेलते हैं उनसे जानकारी अवश्य लेनी चाहिए या फिर आप इस जानकारी को यूट्यूब पर भी प्राप्त कर सकते हैं। आप इसके बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करके इस गेम को खेलें। तब आपको जल्दी से जल्दी प्रो प्लेयर बनने से कोई नहीं रोक सकता, क्योंकि जब तुम पूरी तैयारी के साथ इस गेम को खेलते हो तो आप बहुत जल्द प्रो प्लेयर बन सकते हो।

तो अब हम यह उम्मीद करते हैं कि यदि यह जानकारी आपने शुरू से लेकर अंत तक पढ़ी होगी तो आपको हर बात समझ में आ चुकी होगी। तो दोस्तों इस प्रकार तुम Bgmi गेम में प्रो प्लेयर बन सकते हैं। यदि इस जानकारी से संबंधित आपका कोई प्रश्न हो तो आप कमेंट बॉक्स में बताएं और इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर अवश्य करें, ताकि आपके दोस्त भी इसके बारे में अच्छी तरीके से जान सकें और एक अच्छे प्रो प्लेयर बन सकें। धन्यवाद

Leave a Comment