Casekaro एप्लीकेशन क्या है? जानें इसके द्वारा पैसे कमाने के तरीकों के बारे में 2021

कैशकरो एप्लीकेशन क्या है? जानें इसके द्वारा पैसे कमाने के तरीकों के बारे में 2021

तो साथियों आप सभी लोग इस बात से तो रूबरू ही होंगे। कि आज के इस समय में इसमें हमारी ने प्रत्येक व्यक्ति की नींद उड़ा कर रखती है। और हर एक आदमी इससे बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। और आज प्रत्येक व्यक्ति कमाई करने के अधिक से अधिक स्रोत तलाश रहा है। साथियों पर आप भी उनमें से एक हैं। और बिल्कुल घर बैठकर पैसे कमाना चाहते हैं। तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं क्योंकि आज की इस पोस्ट में मैं आपको निवेश कर कर पैसे कमाने का एक ऐसा तरीका बताने वाला हूं। जिसके द्वारा आप आसानी से पैसे कमा सकते हो।

तो सबसे पहले हम आपको यहां पर बताता है कि आपको इस काम के लिए कैशकरो एप्लीकेशन की जरूरत पड़ने वाली है। और यह एक ऐसा एप्लीकेशन होता है जिसके अंदर आप एक ही टाइम पर बचत कर पाओगे। और पैसे कमाने का साथ दूसरे लोगों की सहायता भी कर पाओगे। क्योंकि कैशकरो हिंदुस्तान की सबसे विशाल कैश बैंक एवं कूपन साइट होती है। 4 मिलियन ऐसे लोग हैं जिन्होंने कैशकरो का प्रतिदिन इस्तेमाल करने से उपयोगकर्ताओं ने पैसे बचाने में भूमिका निभाई है। एवं रतन टाटा, कलारी कैपिटल एवं अधिक प्रतिष्ठित निवेशकों के तहत समर्थित, और इसी के साथ-साथ कैशकरो के द्वारा कैशकरो के तौर पर 100 करोड रुपए का भुगतान भी हुआ है।

कैशकरो एप्लीकेशन क्या है? इसकी संपूर्ण जानकारी।

दोस्तों कैसे करो भारत की सबसे अग्रणी यानी कि आगे जाने वाली कैशबैक एवं कूपन साइट एप्लीकेशन है। जिसके द्वारा अगर आप कभी कोई खरीददारी करोगे तो यह आपको उत्पादों की कीमत की तुलना करने में काफी ज्यादा सहायता करती है। कैशकरो का निर्माण लगभग 2013 में रोहन एवं स्वाति भार्गव के द्वारा किया गया था। और यह आज के इस टाइम पर हिंदुस्तान में बड़ी से बड़ी कूपन साइट एवं गैस वेबसाइट में से एक बन गई है। जैसे कि जो आप लोग अमेजॉन एवं फ्लिपकार्ट, मिंत्रा,नयका और स्विगी आज के द्वारा 15 सौ से अधिक रुपए की शॉपिंग वेबसाइट के द्वारा करते हो। तू वे आपको कैशबैक भी प्रदान करते हैं।

यहां पर हम आपको बता दें कि सन 2016 में श्री रतन टाटा एवं कलारी कैपिटल के द्वारा कैशकरो एप्लीकेशन को फंडेड किया गया था। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कैशकरो एप्लीकेशन ने अपने 5 मिलियन से भी अधिक उपयोगकर्ताओं को कैशबैक के तौर पर डेढ़ सौ करोड़ से भी ज्यादा पैसों का भुगतान कर दिया है। और इसमें जो भी पुरस्कार मिलते हैं वह व्यवहार ब्राउज़र के रूप में पूरे किए जाते हैं। जिसे हम अगली खरीदारी करने पर खर्च कर सकते हैं।

कैशकरो एप्लीकेशन की काम करने की प्रक्रिया?

पहले आप यह जानना है कि कैशकरो हिंदुस्तान का सबसे फर्स्ट सोशल कॉमर्स एप्लीकेशन हैं। जिसके द्वारा आप ऑनलाइन खरीदारों को व्हाट्सएप,फेसबुक, इंस्टाग्राम टेलीग्राम, डीएम एवं मैसेंजर इतिहास का इस्तेमाल करके आप लोग अपने सोशल नेटवर्क के साथ फैशन एवं स्वास्थ्य, भोजन और रिचार्ज, यात्रा जैसी सेक्टर की डील्स को ढूंढने एवं शेयर करने में काफी ज्यादा भूमिका निभाता है। और यह उनको लाभ कमाने की अनुमति भी प्रोवाइड करता है। एवं यह व्यक्तियों को ऑनलाइन पैसे बचाने और कमाने के अवसर लगातार देता ही रहता है।

कैशकरो एप्लीकेशन का पैसे कमाने का तरीका क्या है?

सबसे पहले तो आप यह जान लें कि किसके लिए एप्लीकेशन का बिजनेस मॉडल बहुत ही सरल एवं आसान होता है।जो भी आपने कैशकरो के द्वारा ऑनलाइन रिटेलर से कुछ भी खरीदा होगा तो रिटेलर ने कैशकरो को कमीशन भी दिया होगा। और इसी कमीशन में से एक बड़ा कंकाल अगर वह आपको देते हैं। जिसे कैशबैक कहा जाता है। और उसी आप बाद में वापस भी ले सकते हो। एवं वे कई प्रकार की पार्टनरशिप के साथ मिलकर अपनी वेबसाइट के द्वारा अच्छी कमाई भी कर लेते हैं। या फिर हम ऐसे भी कह सकते हैं। कि कैशकरो एक प्रकार से व्यवसायिक रिलेशनशिप होता है।

जिसके अंदर विक्रेता स्वयं अपनी किसी उत्पाद को शेयर करने पर कैशकरो को कमीशन देता है। एवं कैशकरो हर एक कमीशन का एक छोटा सा सा अपने पास में रखता है। और उसके बावजूद भी कैच करो अपने उपयोगकर्ताओं के मुताबिक लेनदेन की मात्रा के कारण पैसे कमाने में सक्षम हो पाता है। इस पर भार्गव ने कहा था कि यह साइट वर्तमान में प्रत्येक महीने की कुल बिक्री में से लगाओ $10 मिलियन होता है। और इसी के साथ-साथ विज्ञापन भी इसकी आएगा सबसे अच्छा एवं बेहतरीन स्रोत बनने जा रहा है।

कैशकरो के द्वारा कैशबैक कैसे हासिल करें?

दोस्तों जिस प्रकार आप हर एक ऑनलाइन शॉपिंग पर कैशबैक प्राप्त करते हो। तो वह कितना सरल एवं आसान होता है। बिल्कुल उसी प्रकार कैशकरो भी उतना ही आसान है। जिस प्रकार आप कैशकरो साथ 1,2,3 गिनना होता है। इस पर आप बड़ी आसानी से काम कर सकते हो इसके लिए सबसे पहले आपको कैशकरो पर एक अकाउंट क्रिएट करना पड़ता है। जिसके द्वारा आप अपने देखे हुए लिंक एवं की जाने वाली खरीदारी और लंबित भुगतान इसी के साथ साथ कैश आउट और भी ऐसे कई कार्य हैं। जिन पर आप निगरानी रख सकते हो।

जब आप कैशकरो के अंदर अपना अकाउंट क्रिएट कर लेते हो। तो फिर आप कैश करो के द्वारा ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हो। आप जिस उत्पाद को खरीदना चाह रहे हो या फिर एक ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट जैसे कि अमेजॉन उसके द्वारा खरीदना चाह रहे हो। उसके लिए आप ऊपर दिए गए सर्च वार का इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसे ही आप उत्पादकों ढूंढ लें तो उसके बाद आपको एक बटन मिलता है। जिसका नाम कैशबैक एक्टिव करें होता है। जैसी आप उस बटन पर टाइप करोगे तो आप शॉपिंग वेबसाइट पर पहुंच जाओगे।अब लोग जिस प्रकार खरीदारी करते हैं। आप भी बिल्कुल वैसे ही यहां से खरीदारी कर सकते हो।

आर्डर के बाद में कैशबैक आपको कैशकरो के अकाउंट में ऑटोमेटिक प्राप्त हो जाता है। मगर यहां पर आपको एक बात का विशेष ध्यान रखना है। कि जब तक इस कैशबैक की सही से पुष्टि ना हो जाए तब तक आप इसे वापस नहीं ले पाओगे। क्योंकि पुष्टि होने में थोड़ा टाइम लगेगा एवं ढाई ₹100 का कैशबैक होता है।तो आप कैश करो पर अवेलेबल भुगतान ऑप्शन में से किसी एक का भी इस्तेमाल करने के द्वारा आप अपना कैशबैक वापस ले पाओगे।

कैशकरो ऐप से कैशबैक कब और कैसे निकालें ?

यह तो आपके कैशकरो अकाउंट के अंदर अनुपम कैशबैक के तौर पर ₹250 भी उपलब्ध हो या इससे ज्यादा होने पर भी आप उन्हें निकाल सकते हो।क्योंकि ज्यादातर केस में कहां पर के अकाउंट में 72 घंटों के अंदर कंफर्म कैशबैक के तौर पर शो होता है। और कुछ उत्पाद ऐसे भी होते हैं। जिनकी वापस करने की अवधि बढ़ जाती है। तो उसी प्रकार वापस करने की तारीख जब तक खत्म नहीं हो जाएगी तब तक कैशबैक की पुष्टि नहीं हो पाएगी तो ऐसे समय में आप इसे विभिन्न प्रकार के पर्याप्त ऑप्शन ओं का इस्तेमाल करके रिडीम कर सकते हो।

ध्यान रखें कि कैशबैक एवं पर रिवार्ड् मैं फर्क होता है। और जो भी प्रकार होते हैं उन्हें सिर्फ उपहार कार्ड के तौर पर ही भुनाया जाता है। और जो केस वर्क होता है उसे पेआउट ऑप्शन के रूप मैं भुनाया जाता है। कैशकरो पर payout ऑप्शन दो प्रकार से होते हैं।

• बैंक ट्रांसफर

• ऐमेज़ॉन एवं फ्लिपकार्ट गिफ्ट कार्ड

आज आपने क्या सीखा?

तो दोस्तों इस पोस्ट में मैंने आपको बताया है। कि कैशकरो एप्लीकेशन क्या है? और आप इसे कैसे उपयोग कर पाओगे ? और यह कैसे काम करता है? सभी प्रकार की जानकारी मैंने आपको दे दिया अगर फिर भी इससे संबंधित आपके मन में कोई भी सवाल है। तो आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं यदि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ एवं आगे तक भी जरूर शेयर करें धन्यवाद।

Leave a Comment