Computer में WhatsApp Video Call करने का  आसान तरीका -2021

Computer में WhatsApp Video Call करने का  आसान तरीका -2021

हेलो दोस्तों अगर आप लोग भी अपने कंप्यूटर में WhatsApp video calling करने के बारे में सोच रही हैं तो आप बहुत ही अच्छी तरीके से यह भी कर सकते हैं लेकिन अभी तक आप लोगों को इसके बारे में बिल्कुल भी जानकारी नहीं है तो मैं आप लोगों को लैपटॉप और कंप्यूटर मैं वीडियो कॉलिंग करने के बारे में कुछ जानकारी देने की कोशिश करूंगा जिससे आप लोग बहुत ही अच्छी तरीके से अपने कंप्यूटर में व्हाट्सएप वीडियो कॉलिंग कर सके।

दोस्तों आप सभी लोगों को इसके बारे में कोई जानकारी होगी कि व्हाट्सएप मैं नई नई फीचर अपडेट होते रहते हैं लेकिन अभी फिलहाल में हैं व्हाट्सएप कंपनी ने इसमें एक नया फीचर अपडेट कर दिया गया है जो कि WhatsApp video and laptop video features कंप्यूटर में करने के लिए आप लोगों को अब ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है बहुत ही अच्छी तरीके से आप आप लोग अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में व्हाट्सएप वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे ।

अगर दोस्तों आप लोग भी अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में व्हाट्सएप वीडियो करना चाहते हैं तो आप लोग व्हाट्सएप एप्लीकेशन की सहायता से यह सब बहुत ही अच्छी तरीके से कर सकती है चलिए दोस्तों अब हम नीचे इसके बारे में जाने की कोशिश करेंगे कि WhatsApp video calling अपने कंप्यूटर एंड लैपटॉप में कैसे करें?

Computer या laptop मैं WhatsApp Video Call कैसे करते हैं ?

तो उसके लिए सबसे पहले हम आप लोगों को कुछ जानकारी देते हैं तभी आप लोग इसके बारे में अच्छी जानकारी मिलने के बाद व्हाट्सएप वीडियो कॉलिंग कंप्यूटर या लैपटॉप में कर सकेंगे सबसे पहले दोस्तों आपके सिस्टम में एक अच्छी इंटरनेट का होना बहुत ही आवश्यक होता है इस प्रकार आपको एक अच्छी इंटरनेट का कनेक्शन ले लेना होगा तभी आप लोग अपने व्हाट्सएप वीडियो कॉलिंग अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में अच्छी तरीके से कर सकेंगे।

1. तो सबसे पहले आप लोगों को अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में किसी एक ब्राउज़र को ओपन करना होगा जैसी आप किसी ब्राउजर को ओपन कर लेते हैं फिर वहां पर आप लोगों को सर्च करना होगा download for Window इस लिंक को को वहां पर सर्च कर देना होगा सच करने के बाद आप लोगों को सबसे पहले इस लिंक पर क्लिक करना होगा नीचे जाकर फिर आप लोगों को वहां से एक WhatsApp application अपने कंप्यूटर में या लैपटॉप में डाउनलोड कर लेना होगा।

2. जैसे ही आप लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेते हैं वहां पर फिर आप लोगों को अपने उस कंप्यूटर में इसे इंस्टॉल कर लेना होगा जैसी आप उसे इंस्टॉल कर लेंगे फिर आप को इस व्हाट्सएप एप्लीकेशन को ओपन करना होगा।

3. यह सब करने के बाद फिर आप लोगों को अपने कंप्यूटर की स्क्रीन पर एक क्यूआर कोड अपने व्हाट्सएप मोबाइल एप्लीकेशन से स्कैन करना होगा तभी आप लोग कंप्यूटर में इस्तेमाल कर सकते हैं।

WhatsApp application ko Apne computer mein use kaise karen.

4. इस प्रकार मैं आप लोगों को बताना चाहूंगा कि अपने कंप्यूटर में आप लोगों को इस लिंक को स्कैन करना होता है और उसके बाद आप लोगों को अपने डेस्कटॉप या कंप्यूटर में व्हाट्सएप को लॉगइन कर लेना होगा लोगिन करने के बाद फिर आप लोगों को वहां पर अपना मोबाइल नंबर डालना होगा जिस नंबर से आप लोग व्हाट्सएप चलाना चाहते हैं।

5. यह सब करने के बाद फिर आप लोगों को दोस्तों उसका कांटेक्ट नंबर की सेटिंग को आप लोगों को ओपन करना होगा यह करने पर आप लोगों को दाईं तरफ एक वीडियो और वॉइस कॉलिंग का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा।

6. अब दोस्तों इस प्रकार आप लोग बहुत ही अच्छी तरीके से अपने कंप्यूटर में वीडियो कॉलिंग वॉइस कॉलिंग इस प्रकार दोनों ही आसानी से कर सकेंगे अगर आप लोग वीडियो कॉल या वॉइस कॉल किसी को करना चाहते हैं तो इसके लिए आप लोगों को डायरेक्ट उस बटन पर ओके करना पड़ता है।

Girls video call

अब इस प्रकार दोस्तों आप लोग बहुत ही अच्छी तरीके से अपने डेस्कटॉप या लैपटॉप में वीडियो कॉलिंग कर सकोगे और मैं एक बात बताना चाहूंगा जो लोग कंप्यूटर या लैपटॉप को दिन भर इस्तेमाल करती हैं उन लोगों के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद होता है इस फीचर का वह बहुत ज्यादा आनंद उठा सकते हैं।

कंप्यूटर या लैपटॉप मे व्हाट्सएप वीडियो कॉलिंग कैसे की जाती है?

क्योंकि दोस्तों मैं बताना चाहूंगा अगर आप लोगों के पास लैपटॉप या किसी भी प्रकार का डिस्टर्ब होता है और आप लोगों पर काम करते हैं और वहां पर बार-बार अपने कंप्यूटर में व्हाट्सएप एप्लीकेशन को आप लोगों को कभी भी अपने फोन को देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि आप लोग अगर फोन को देखेंगे तो आपका समय खराब होगा इसके लिए आप लोगों को कंप्यूटर में ही व्हाट्सएप चलाना बहुत ही अच्छा और फायदेमंद होता है।

उम्मीद है दोस्तों अब आप लोग बहुत ही अच्छी तरीके से अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप इन दोनों में बहुत ही आसानी से व्हाट्सएप वीडियो कॉलिंग करने में कोई परेशानी नहीं होगी अगर आप लोगों को किसी भी तरह की दिक्कत या परेशानी दोस्तों होती है तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं जिससे हम आप लोगों को इसके बारे में बताने की पूरी पूरी कोशिश करेंगे जिससे आप लोग बहुत ही अच्छी तरीके से अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप वीडियो कॉलिंग कर सके और इस पोस्ट को दोस्तों अपने दोस्तों के साथ की जरूरत ऐड करें जिससे वह भी आपके साथ व्हाट्सएप वीडियो कॉलिंग करने में सीख सकें और आप सभी लोगों को मेरी तरफ से बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment