Dhani App क्या है और इससे पर्सनल लोन कैसे लें ?

धनी एप क्या है और इससे पर्सनल लोन कैसे लें ?..

नमस्कार दोस्तों जैसा कि आप ऊपर शीर्षक को देख कर ही समझ चुके हैं कि हम आपको धनी एप के बारे में जानकारी देने वाले हैं। तो दोस्तों यदि तुम्हें धनी ऐप के बारे में संपूर्ण जानकारी चाहिए तो इस जानकारी को अंत तक अवश्य पढ़ना,
तभी धनी एप से संबंधित संपूर्ण जानकारी और इससे पर्सनल लोन कैसे लें? इसके बारे में जानकारी अच्छी तरह से समझ में आ पाएगी। तो चलिए मित्रों इस जानकारी को शुरू करते हैं और तुम्हें बताते हैं कि धनी एप क्या है? तथा इससे पर्सनल लोन कैसे लें?

धनी एप क्या है ?-

दोस्तों जैसा कि हम देख ही रहे हैं कि वर्तमान समय इतना फास्ट हो रहा है कि व्यक्ति को हर काम जल्दी करना ज्यादा पसंद है फिर चाहे पैसों की ही बात क्यों न हो । दोस्तों जब लोन लेने की बात आती है तब हर व्यक्ति यह चाहता है कि उसे ऐसी जगह से लोन मिले जहां डॉक्यूमेंट कार्यवाही में जल्दी से जल्दी लोन प्राप्त हो जाए। तो दोस्तों कुछ ऐसा ही एप्लीकेशन है “धनी एप” जी हां दोस्तों, तुम इसके माध्यम से केवल और केवल 1 घंटे के अंदर ही लोन प्राप्त कर सकते हैं।

दोस्तों मेरे ख्याल से आपने इंडिया बुल्स का नाम नहीं सुना हो यह तो शायद ही हो सकता है। यह भारत की कई सालों पुरानी फाइनेंस कंपनी है। जो भिन्न भिन्न प्रकार की आवश्यकता के लिए लोन प्रदान करती है । इसको सन् 2000 में बनाया गया था। जिसने इसकी स्थापना की उनका नाम फाउंडर तथा चेयरपर्सन समीर गहलोत था। तो दोस्तों इंडिया बुल्स की ही एक कंपनी है ‘धनी’

जानिए धनी एप से कितना लोन मिल सकता है?

यह लोगों की आवश्यकता पर निर्भर करता है जैसे लोगों की आवश्यकताएं अलग अलग होती हैं उसी प्रकार यह लोन उन्हें दिया जाता है। दोस्तों इस ऐप से लोगों को 1000 से लेकर ₹1500000 तक का लोन मिल सकता है तो दोस्तों इसका अर्थ यह नहीं हुआ कि किसी को भी 1500000 रुपए का लोन मिल जाएगा उसके लिए कुछ शर्तें होती हैं। यदि वह उनको पूरा करता है तभी उनको 1500000 रुपए मिल सकते हैं।

धनी एप लोन देने से पहले क्या देखता है?

दोस्तों यदि तुमको लोन की आवश्यकता है तो आपको वह लोन धनी एप से अवश्य ही मिल सकता है, परंतु लोन देने से पहले तुम्हें इसकी कुछ शर्ते देखनी होती हैं। यदि तुम इन शर्तों को पूरा करते हो तभी तुम्हें लोन मिल सकता है और वह शर्ते कौन-कौन सी हैं। चलिए आपको बताते हैं-

. तुम्हारा किसी बैंक में खाता होना सबसे ज्यादा आवश्यक है।

. तुम्हारा CIBIL स्कोर अच्छा होना चाहिए।

. तुम किसी नौकरी या व्यवसाय से लगे हों अर्थात तुम्हारा कोई व्यवसाय या फिर तुम्हारे पास कोई नौकरी होना आवश्यक है।

धनी एप को कहां से तथा कैसे डाउनलोड करें? जाने-

तो दोस्तों जैसा कि आप जानते ही हो कि सबसे अधिक एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किए जाते हैं, तो दोस्तों आपको यहीं पर धनी एप्लीकेशन को सर्च करना है। तुम्हारे सामने जो पहली एप्लीकेशन आएगी वह आपको डाउनलोड कर लेनी है और इसे डाउनलोड करके अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लेना है।

धनी एप में रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

दोस्तों इसके अंदर रजिस्ट्रेशन करना सबसे सरल या कह लो कि बहुत आसान है। बस आपको इसे इंस्टॉल करने के बाद इसके अंदर जाना है और आप इस में आसानी से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

. दोस्तों रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको दी गई जगह पर मोबाइल नंबर डालना होगा। पर दोस्तों ध्यान रहे तुम सिर्फ और सिर्फ वही नंबर डालना जो तुम्हारे आधार कार्ड से जुड़ा हो।

. तुमको तुम्हारी मेल आईडी डालने के लिए कहा जाएगा वहां तुम्हें अपनी ईमेल आईडी डाल देनी है और मोबाइल नंबर डालने के बाद टेक्स्ट मैसेज के रूप में तुम्हें OTP प्राप्त होगा तो आपको उस OTP को डालते ही तुम्हारा रजिस्ट्रेशन कंप्लीट हो जाएगा।

धनी एप से लोन लेने के लिए कौन कौन से डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ती है?

तो दोस्तों नीचे हमने आपको उन सभी महत्वपूर्ण कागजातों की जानकारी दी है। जो कि आपको लोन लेने के लिए चाहिए होते हैं। दोस्तों यदि यह तुम्हारे पास होंगे तो आप बड़ी ही आसानी से धनी एप से लोन प्राप्त कर सकते हैं । तो एक बार इन्हें ध्यान से पढ़ लें-

.आधार कार्ड
.पैन कार्ड
.ईमेल आईडी
.बैंक स्टेटमेंट

पर्सनल लोन पर धनी एप कितना ब्याज लेता है?

तो दोस्तों ब्याज से तो आप सभी लोग वाकिफ होंगे, मेरा कहने का मतलब है कि जानते होंगे । दोस्तों जब लोग किसी से उधार पैसे लेते हैं कुछ समय के लिए या फिर लोन लेते हैं तो उन्हें ब्याज देनी पड़ती है, वैसे ही तुम्हें इस पर्सनल लोन को लेने के कुछ समय बाद ब्याज देनी पड़ती है। तुम्हें बता दूं कि यह ब्याज 12 % से लेकर 24% तक हो सकती है। परंतु निश्चित नहीं है क्योंकि यह लिए गए लोन पर निर्भर करती है कि आपको वह लोन कब लिया था और कितना लिया था तो यह उस पर निर्भर करती है।

धनी एप से लोन लेने के लिए कैसे आवेदन करें?

दोस्तों हमने इसके बारे में काफी जानकारी ले ली है। अब हमें यह जानना होगा कि हम इसके लिए आवेदन कैसे कर सकते हैं? तो इसके लिए आप अपने मोबाइल से ही आवेदन कर सकते हैं और इसके लिए तुम्हें नीचे दी गई बातों को फॉलो करना होगा-

प्रथम चरण- सबसे पहले तुम्हें इस धनी एप को अपने स्मार्टफोन में ओपन करना है।

द्वितीय चरण- जब तुम इसे ओपन करोगे तो तुम्हारे सामने “किस प्रकार का लोन चाहिए” इसकी सूची नजर आएगी । जैसे कि मान लीजिए तुम्हें पर्सनल लोन चाहिए तो आपको पर्सनल लोन को सेलेक्ट करना होगा।

तृतीय चरण- यहां तुम्हें अपना नाम तथा सरनेम एवं तुम्हारी माशिक आय, ईमेल आईडी, पिन कोड नंबर तथा पैन कार्ड नंबर एवं आधार कार्ड नंबर चाहिए होता है।

उसके बाद तुम्हारे द्वारा दी गई सभी जानकारी को कंपनी द्वारा जांच किया जाएगा और यदि तुम्हारा CIBIL स्कोर अच्छा है तो आप बहुत जल्दी यहां से लोन प्राप्त कर सकते हैं तो दोस्तों आपको बता दूं कि इसे जांच करने में लगभग 1 दिन अर्थात 24 घंटे का टाइम लग जाता है जब यह सारी चीज पास कर दी जाती है तब आपको सूचना पहुंचा दी जाती है कि अब आप लोन लेने के लिए योग्य हैं फिर आप यहां से बैंक अकाउंट संबंधी जानकारी देकर लोन प्राप्त कर पाएंगे।

धनी एप का कस्टमर केयर-

दोस्तों यदि तुम्हें धनी एप के अंदर कोई किसी भी बात से परेशानी हो रही हो या कोई दिक्कत आ रही है तो आप कस्टमर केयर को फोन करके उनसे धनी एप से संबंधित कोई भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। तो दोस्तों इसका नंबर है 18604193333

धनी एप से संबंधित तुमको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करना। धन्यवाद

Leave a Comment