फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए 2022 में ?

फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए 2022 में ?

नमस्कार दोस्तों कैसे हो स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट के आज के इस बिल्कुल नए और फ्रेश आर्टिकल फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए 2022 में। दोस्तों यदि आपके मोबाइल में फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन इनस्टॉल है और आप फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन का यूज करते हो चाहे वह शॉपिंग करने के लिए हो या फिर और कुछ तरीके से पैसे कमाने के लिए हो तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही ज्यादा अमेजिंग होने वाला है।

जैसा कि आपको पता ही होगा कि भारत देश अब बहुत ही तेज गति से डिजिटल इंडिया में कन्वर्ट होता जा रहा है और सभी लोग अपने सभी कामों को ऑनलाइन करना पसंद करते हैं। ऐसे टाइम में बहुत सारी ई-कॉमर्स वेबसाइट भी बहुत पॉपुलर हो गई है जहां से लोग अपना जरूरत का सामान ऑनलाइन आर्डर करते हैं। उन्हीं में से पापुलर एप्लीकेशन तथा वेबसाइट है जिसका नाम है फ्लिपकार्ट। आप सभी फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन के बारे में तो जानते ही होंगे और आपने कभी ना कभी यहां से शॉपिंग तो जरूर की होगी।

लेकिन दोस्तों आज का यह आर्टिकल बहुत ही ज्यादा अमेजिंग इसलिए होने वाला है क्योंकि आप लोग अब तक लिफ्ट एप्लीकेशन से केवल ऑनलाइन शॉपिंग करते आए होंगे लेकिन आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि आप फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन की मदद से पैसे किस तरीके से कमा सकते हैं। यहां पर हम आपको विस्तार पूर्वक जानकारी देंगे जिसकी मदद से बड़ी आसानी से पिलफर्ड एप्लीकेशन की मदद से पैसे कमा पाओगे। बस इस आर्टिकल को आप तो लगातार पढ़ते रहना है।

Flipkart se paise Kaise kamaye 2022

तो चलिए दोस्तों आपका समय बर्बाद ना करते हुए बढ़ते हैं टॉपिक की ओर और हम आपको बताते हैं कि फिल्पकार्ट की मदद से किस तरीके से पैसे कमाए जा सकते हैं। हम आपको यहां पर एक नहीं बल्कि 2 तरीके बताएंगे जिनकी मदद से आप फ्लिपकार्ट से पैसे कमा पाओगे। दोनों तरीकों में से एक तरीका ऐसा है जिसे सभी लोग उपयोग कर पाएंगे और एक तरीका ऐसा है जिसे कुछ लोग उपयोग नहीं कर पाएंगे।

1) flipcart एफिलिएट मार्केटिंग

2) फ्लिपकार्ट सेलर

हम आपको इन्हीं दोनों तरीकों के बारे में विस्तारपूर्वक बताएंगे कि आप इनसे किस तरीके से पैसे कमा सकते हैं फ्लिपकार्ट एफिलिएट मार्केटिंग करके और फ्लिपकार्ट सेलर बन कर।

फ्लिपकार्ट एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे कैसे कमाए ?

चलिए दोस्तों को जानते हैं सबसे पहले तरीके के बारे में ही फ्लिपकार्ट एफिलिएट मार्केटिंग करके फ्लिपकार्ट से पैसे किस तरीके से कमा सकते हैं। और कंपनियों की तरह ही फ्लिपकार्ट भी अपना एफिलिएट प्रोग्राम चलाता है। इसमें आपको कुछ नहीं करना होता है सबसे पहले आपको फ्लिपकार्ट एफिलिएट मार्केटिंग में अपना रजिस्टर करना होता है और उसके बाद आपको प्रोडक्ट की एफिलिएट लिंक मिल जाती है और आप उसको सोशल मीडिया या फिर आप जाओ जहां पर शेयर करके उसमें से अपना कुछ कमीशन के तौर पर एफिलिएट मार्केटिंग कर सकते हो।

आपने जो लिंक क्रिएट ही होगी और उस लिंक पर क्लिक करके कोई व्यक्ति सामान ऑर्डर करेगा ऑनलाइन तो उसका जो प्राइस होगा उसका कुछ परसेंट आपको कमीशन दिया जाएगा क्योंकि उसने आपके द्वारा शेयर की गई एफिलिएट लिंक से सामान ऑर्डर किया है। इस तरीके से आपको जो कमीशन मिलेगा आप उसको विद्रोह करके अपने बैंक अकाउंट में अभी निकाल पाओगे और आप इसी तरीके से एफिलिएट मार्केटिंग करके फ्लिपकार्ट से पैसे कमा सकते हो।

दूसरे यदि आप यह जानना चाहते हो कि फ्लिपकार्ट हमें कौन सी प्रोडक्ट पर कितना कमीशन देगा तो आप इसके लिए फ्लिपकार्ट कि http://affiliate.flipkart.com/ साइट पर जा सकते हो और पूरी जानकारी देख सकते हो। कि आपको किस तरीके के प्रोडक्ट पर कितना कमीशन मिलता है ताकि आप उसी तरीके के प्रोडक्ट की एफिलिएट मार्केटिंग करो ताकि आपको ज्यादा से ज्यादा प्रॉफिट हो।

फ्लिपकार्ट एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम कैसे ज्वाइन करें ?

दोस्तों यदि आप फ्लिपकार्ट एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम को ज्वाइन करना चाहते हो तो इसके लिए आप चाहो तो हमारी वेबसाइट पर दूसरे आर्टिकल को रीड कर सकते हो तथा आप चाहो तो यूट्यूब पर डायरेक्ट लिखकर सर्च कर सकते हो ताकि वहां पर आपको जो भी चीज है प्रैक्टिकली बताई जाती है तो उसे आपको कोई भी प्रॉब्लम नहीं आएगी और इस तरीके से आप फ्लिपकार्ट एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम में ज्वाइन कर पाओगे ।

फ्लिपकार्ट सेलर बनकर फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए 2022

चलिए दोस्तों अब हम आपको बता देते हैं फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के दूसरे तरीके फ्लिपकार्ट सेलर बनकर फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए के बारे में। दोस्तों जैसा कि आपको पता है फ्लिपकार्ट बहुत ही पॉपुलर ई-कॉमर्स वेबसाइट है जहां से आप ऑनलाइन कोई भी सामान मंगा सकते हैं लेकिन दोस्तों आपको यह पता होना चाहिए कि फ्लिपकार्ट जो सामान बेचता है वह उसका खुद का नहीं होता है वह छोटे-मोटे सेलर यानी दुकानदार का ही होता है। फ्लिपकार्ट तो बस उस सामान को बेचने का और डिलीवरी करवाने का काम करता है।

दोस्तों फ्लिपकार्ट सेलर बनकर फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले फ्लिपकार्ट सेलर अकाउंट बनाना पड़ेगा। आपको सबसे पहले फ्लिपकार्ट सेलर अकाउंट के लिए अप्लाई करना पड़ेगा और उसे फ्लिपकार्ट वेरीफाई करेगा उसके बाद आप फ्लिपकार्ट पर कोई भी अपना प्रोडक्ट को या सामान को बड़ी आसानी से बेच पाओगे। जो भी सामान आपके पास उपलब्ध होगा आप उसको फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन पर लिस्ट कर पाओगे।

जब भी किसी व्यक्ति को फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन पर आपका प्रोडक्ट पसंद आता है और वह व्यक्ति इस प्रोडक्ट को आर्डर करेगा तो फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन के पास सबसे पहले वह आर्डर जाएगा और उस आर्डर को वह आपके पास फॉरवर्ड कर देगा। आपको उस सामान को तैयार रखना है और उसे फ्लिपकार्ट की तरफ से उसके सप्लायर्स लेने आएंगे और बाकी का सारा काम फ्लिपकार्ट कर लेगा।

Download Mod Apk And Join Telegram

तो दोस्तों इसी तरीके से आप अपना बहुत सारा सामान ऑनलाइन भेज पाओगे और अपना अच्छा खासा कमीशन अपना सामान बेचकर निकाल पाओगे तो इसी तरीके से आप फ्लिपकार्ट सेलर बनकर फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन से पैसे कमा सकते हो।

फ्लिपकार्ट सेलर अकाउंट कैसे बनाएं ?

दोस्तों यदि आप फ्लिपकार्ट सेलर अकाउंट क्रिएट करना चाहते हो तो आप हमारी वेबसाइट पर दिया गया आर्टिकल पढ़ सकते हो या फिर आप चाहो तो अधिक जानकारी के लिए यूट्यूब पर फ्लिपकार्ट सेलर अकाउंट कैसे बनाएं सर्च करके वीडियोस देख सकते हो जहां पर आपको अच्छी तरीके से प्रैक्टिकल तौर पर जानकारी मिल जाएगी और आप बड़ी आसानी से फ्लिपकार्ट सेलर अकाउंट को ओपन कर पाओगे और अपना सामान बेचकर बहुत ज्यादा पैसा कमा पाओगे।

निष्कर्ष :

दोस्तों मैं आशा करता हूं कि आपको हमारी वेबसाइट की आज की है पोस्ट बहुत ही अदा पसंद आई होगी हमने आप को बताया कि फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन से पैसे कैसे कमाए 2022 में, फ्लिपकार्ट एफिलिएट मार्केटिंग से फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए, फ्लिपकार्ट सेलर बनकर फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन से पैसे कैसे कमाए इत्यादि जानकारी हिंदी भाषा में विस्तार पूर्वक आपको दी। यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे लाइक करें अपने सभी दोस्तों के साथ व्हाट्सएप फेसबुक इंस्टाग्राम टि्वटर सारी जगह पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद दोस्तों मिलते हैं अगले आर्टिकल में।

Leave a Comment