Meesho App से पैसे कैसे कमाए स्टेप बाई स्टेप पूरी जानकारी ?

मीशो एप्लीकेशन से पैसे कैसे कमाए स्टेप बाई स्टेप पूरी जानकारी ?

नमस्कार दोस्तों, एक बार फिर से आपका स्वागत है हमारी वेबसाइट के अंदर। दोस्तों आज हम तुम्हें मीशो एप्लीकेशन से पैसे कैसे कमाए? इसके बारे में जानकारी इस आर्टिकल के अंदर देने वाले हैं। इसलिए दोस्तों इस जानकारी को अंत तक पढ़े ताकि इस आर्टिकल के अंदर दी गई जानकारी आपकी अच्छी तरह से समझ में आ सके।

तो चलिए दोस्तों इस जानकारी को शुरू करते हैं और तुम्हें बताते हैं कि मीशो एप्लीकेशन से पैसे कैसे कमाए? परंतु उससे पहले हम आपको मीशो एप्लीकेशन के बारे में जानकारी देना चाहेंगे कि मीशो एप्लीकेशन क्या है? इसमें प्रोडक्ट्स की क्वालिटी कैसी है? इसकी शुरुआत कब हुई? इससे पैसे कैसे कमाए? इस ऐप पर काम कैसे स्टार्ट करें? इत्यादि जानकारी आपको इस आर्टिकल के अंदर देने वाले हैं तो चलिए फ्रेंड्स शुरू करते हैं-

मीशो App क्या है? जानें-

तो दोस्तों तुम्हें बता दूं कि मीशो एप्लीकेशन भारत का resell एप्लीकेशन में सबसे नंबर 1 पर है। जैसे लैपटॉप, पीसी, टेबलेट, तथा मोबाइल द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है। तुम इस एप्लीकेशन को बड़ी आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हो।

दोस्तों मैं आपको बताना चाहूंगा कि Reselling एप्लीकेशन वह एप्लीकेशन होती है जहां पर बड़ी-बड़ी Hallsell कंपनियां अपने प्रोडक्ट को लिस्ट करती हैं। तुम इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके यहां से किसी भी प्रोडक्ट को सोशल मीडिया के जरिए सेल करके लाभ कमा सकते हैं। इसमें तुम्हें केवल इसके प्रोडक्ट को अपनी सोशल मीडिया या फिर अपने दोस्तों के साथ लिस्ट में साझा करना है ताकि तुम्हारा प्रोडक्ट अधिक से अधिक प्रमोट हो सके। इसके पश्चात यदि तुम्हारे प्रोडक्ट को लोग पसंद करते हैं और उन्हें खरीदते हैं तो यहां तुम्हें जिस प्रकार एफिलिएट मार्केटिंग से कमीशन मिलता है उसी प्रकार यहां भी कमीशन मिलता है।

मीशो एप्लीकेशन में प्रोडक्ट्स की क्वालिटी कैसी होती है?

दोस्तों यदि वर्तमान समय की बात की जाए और यदि तुम्हें वर्तमान समय में सफल होना है तो आपको किसी भी बिजनेस में प्रोडक्ट की क्वालिटी मेंटेन करनी पड़ती है । इसी प्रकार मीशो में भी प्रोडक्ट की क्वालिटी पूरी तरह से मेंटेन की गई है। उनकी गुणवत्ता में कोई भी कंप्रोमाइज नहीं होता है। लेकिन फिर भी तुम्हें प्रोडक्ट में किसी भी प्रकार का कोई defect नजर आता है तो उनके यहां फ्लैक्सिबल एक्सचेंज तथा रिटर्न पॉलिसी की सर्विस भी उपलब्ध है। मीशो अपने ग्राहक से कहता है कि वह रेगुलर फीडबैक दें ताकि वह अपने आप में अधिक सुधार कर सके और जो भी गलतियां हो जाती है उन्हें सुधार सकें।

मीशो एप्लीकेशन की शुरुआत कब हुई?

तो दोस्तों तुम्हें बता दूं कि 2015 में इस एप्लीकेशन की शुरुआत विद्युत तथा संजीव बनवाल के द्वारा की गई थी। जोकि iit-delhi के एल्यूमिनी है। इन दोनों का यह सपना था कि 2020 तक यह एप्लीकेशन 20 मिलियन से पार हो जाए।

मीशो एप्लीकेशन से पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों जैसा कि आप जानते ही हो कि हमारा भारत वर्तमान समय में अधिक से अधिक विकासशील है और वर्तमान समय में मीशो एप भारत का सबसे बड़ा reseller एप्लीकेशन बन चुका है। यदि तुम भी चाहते हैं कि तुम घर बैठे बिजनेस कर सके और उससे पैसे कमा सके, तो दोस्तों मैं आपको मीशो एप्लीकेशन की ही सलाह देना चाहूंगा, क्योंकि यह तुम्हारे लिए सबसे अच्छा विकल्प रहेगा।

दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं कि वर्तमान समय में जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी बढ़ती जा रही है उसी प्रकार से पैसे कमाने के जरिए भी बढ़ते जा रहे हैं लेकिन वर्तमान समय में तो सबसे ज्यादा ऑनलाइन बिजनेस ही पॉपुलर है। क्योंकि इसमें लोग अपने घर बैठे बैठे ही पैसे कमा सकते हैं और उन्हें अधिक इन्वेस्टमेंट भी नहीं करना होता है। इसलिए ऐसा काम अधिकतर लोगों को पसंद आता है।

मीशो एप्लीकेशन एक ऐसा एप्लीकेशन है जिससे कोई भी पैसा कमा सकता है क्योंकि यहां से पैसे कमाना काफी सरल तथा आसान है। आपको बता दूं कि इस ऐप में तुम्हारी Earning तुम्हारी नेटवर्क पर निर्भर करती है। क्योंकि यदि तुम अपने प्रोडक्ट को प्रमोट नहीं करेंगे तो निश्चित रूप से आपकी कमाई अच्छी नहीं हो पाएगी या फिर हो ही नहीं पाएगी।

जितना तुम प्रोडक्ट को social media या फिर अपने नेटवर्क में साझा करते हैं तो उतनी ही प्रोडक्ट की सेलिंग अधिक होती है और जैसे-जैसे तुम्हारी सैलरी होगी तो तुम्हारे प्रॉफिट में भी ऑटोमेटिक वृद्धि हो जाएगी। दोस्तों तुम्हें बता दूं कि यदि तुम किसी ऑनलाइन डील्स तथा डायरेक्ट सेलिंग ग्रुप के सदस्य हैं जिसमें अधिक व्यक्ति शामिल है तो यह भी तुम्हारे लिए अच्छा अवसर है। क्योंकि वहां पर तुम अपने प्रोडक्ट को शेयर कर सकते हैं तथा उनके डिटेल शेयर करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

मीशो एप्लीकेशन पर काम कैसे स्टार्ट करें ?

दोस्तों सर्वप्रथम आपको इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना है फिर आपको इस एप्लीकेशन के अंदर साइन अप कर लेना है और अपना अकाउंट बना लेना है। इस एप्लीकेशन के अंदर तुम्हें प्रोडक्ट कि कई प्रकार की लिस्ट मिलेंगी, जिससे तुम अपने मुताबिक एडजेस्ट कर सकते हैं और तुम जिस प्रोडक्ट में इंटरेस्ट रखते हैं उन्हें लिस्ट बना सकते हैं।Term X Pro YT

फिर उन प्रोडक्ट्स को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रमोट कर सकते हैं। यदि वह प्रोडक्ट लोगों को पसंद आता है और वे उसे फ्री होते हैं तो तुम्हें कमीशन मिलेगा और जितना तुम्हारा प्रोडक्ट खरीदा जाएगा आपको उतना ही हर प्रोडक्ट पर कमीशन मिलेगा‌ हर प्रोडक्ट पर अलग प्रकार से कमीशन मिलेगा। तो दोस्तों इस प्रकार से तुम यहां पर स्टार्टिंग कर सकते हैं और प्रॉफिट बड़ी ही आसानी से कमा सकते हैं।

मीसो एप्लीकेशन काम कैसे करता है ?

दोस्तों जैसा कि तुम जानते ही हैं कि वर्तमान समय में लोग अधिकतर समय व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, फेसबुक, यूट्यूब इत्यादि प्लेटफार्म पर बिताते हैं और इन पर अधिकतर समय तक एक्टिव रहते हैं। जब हम खुद सुबह उठते हैं तो सबसे पहले या तो फेसबुक पर जाएंगे या फिर व्हाट्सएप पर या इंस्टाग्राम या यूट्यूब पर देखेंगे हमें सभी अपडेट्स रेगुलरली मिल सकें।

दोस्तों यदि तुम इनमें से किसी भी सोशल मीडिया पर अधिकतर समय तक एक्टिव रहते हैं वहां पर आप प्रोडक्ट को अपने अनुसरणकर्ताओं (followers) तथा फ्रेंड्स के साथ इसको शेयर करें और जितने ज्यादा आपके अनुसरणकर्ता होंगे तो वह लोग आपके प्रोडक्ट में अधिक दिलचस्पी दिखाएंगे और उसे खरीद भी सकते हैं, और यदि वह प्रोडक्ट को खरीदते हैं तो तुम्हें कमीशन मिलता है और तुम इससे पैसे कमा पाएंगे। तो इस प्रकार से मीशो एप्लीकेशन काम करता है। तुम यहां पर काम करके महीने का लगाओ 20000 से ₹30000 तक आसानी से कमा सकते हैं।

अब मेरे ख्याल से तुम सोच रहे होंगे कि क्या वास्तव में हम इस मीशो एप्लीकेशन से 20,000 से ₹30000 तक कमा सकते हैं तो दोस्तों यह एकदम सत्य है। आप यहां से इतने पैसे कमा सकते हैं क्योंकि आपको बता दूं कि मीशो एप्लीकेशन बाकी अन्य ऑनलाइन सेलिंग वेबसाइट से बिल्कुल भिन्न है अर्थात अलग है। यदि तुम कोई भी व्यापार करते हैं तो सर्वप्रथम तुम्हें सामान होलसेल, रिटेलर को बेचना पड़ता है उसमें कॉस्ट, ट्रांसपोर्ट तथा कई सारे कॉस्ट आते हैं। लेकिन निशा एप्लीकेशन सबसे बेहतरीन और सबसे भिन्न है यह तुम्हें बहुत ही कम पैसों में प्रोडक्ट्स प्रोवाइड करता है।

मीशो एप्लीकेशन से अधिक से अधिक पैसे कैसे कमाए-

जी हां दोस्तों, तुम इस एप्लीकेशन से अधिक से अधिक पैसे कमा सकते हैं। लेकिन इस एप्लीकेशन से अधिक पैसे कमाने के लिए आपको कुछ आसान ट्रैक्स का इस्तेमाल करना होता है जो कि हम आपको नीचे बताने जा रहे हैं उनको ध्यान से पढ़ें-

1. दोस्तों इस एप्लीकेशन में तुम्हें पहली खरीद पर 150 रुपए तथा अगले डेढ़वर्ष(1.5 years) तक 1 फीस दी बोनस कमीशन के रूप में दिया जाता है।

2. मीशो एप्लीकेशन में तुम अपनी मार्जिन को जोड़कर अधिक से अधिक पैसे कमा सकते हैं।

3. इस एप्लीकेशन के अंदर तुम्हें रेफरल प्रोग्राम भी मिलेगा इसे तुम ज्वाइन करके भी अधिक पैसे कमा सकते हैं।

4. आपको बता दूं कि इस एप्लीकेशन में तुम्हें हर सप्ताह में नया टारगेट दिया जाता है से यदि तुम पूरा कर पाते हैं तो तुम्हें अतिरिक्त कमीशन भी मिलता है।

5. तुम अपना प्रॉफिट मार्जन से हर महीने 10 या 20 या फिर 30 तारीख को प्राप्त कर सकते हैं

तो दोस्तों मुझे आशा है कि मीशो एप्लीकेशन से संबंधित आपको हर जानकारी हमने दे दी है और इससे पैसे कैसे कमाए जाते हैं यह भी हमने आपको बता दिया है । उम्मीद करता हूं कि अब आपके मन में कोई भी सवाल नहीं रहा होगा, लेकिन फिर भी यदि कोई सवाल आपके मन में है तो आप कमेंट बॉक्स में बताएं। और इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। धन्यवाद

Leave a Comment