Mobile number se location kaise trace Karen. 2022

Mobile number se location kaise trace Karen. 2022

Mobile number se location kaise trace Karen. 2022

Mobile number se location kaise trace Karen : हेलो दोस्तों कैसे हो आप सब लोग आपका हमारे ब्लॉग पर तहे दिल से स्वागत है आज की इस पोस्ट में हम आपको एक नई जानकारी से रूबरू कराने वाले हैं जी हां दोस्तों इस पोस्ट के जरिए आप लोग जानेंगे कि Mobile number से किसी की भी लोकेशन को कैसे ट्रैस किया जाता है। जी हां दोस्तों अगर आपके मोबाइल पर किसी भी अननोन नंबर से कॉल आ रही है और आप उससे परेशान हैं और आप जानना चाहते हैं कि यह नंबर किसका है। तो आप लोकेशन ट्रैस करके आसानी से इसके बारे में पता कर सकते हैं लेकिन इसके लिए भी आपको थोड़ी बहुत जानकारी होना जरूरी है। बिना जानकारी के आप किसी भी Mobile number की लोकेशन को ट्रेस नहीं कर पाएंगे।

आपके मोबाइल पर कोई भी अननोन नंबर आता है चाहे वह फोन नंबर आइडिया, एयरटेल, जिओ, बीएसएनल, वोडाफोन किसी भी ऑपरेटर का हो सकता है। और अगर उस नंबर से बार-बार कॉल आने से आपको परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और अगर आपने मोबाइल में ट्रूकॉलर या कॉलर आईडी का प्रयोग किया है। तब उसमें उस Mobile number की जानकारी दे दी जाएगी और उसके साथ ही आपको लोकेशन भी दिखाई जाएगी।

लेकिन आप में से ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो अपनी प्राइवेसी रीजन के कारण कॉलर आइ एप्लीकेशन का प्रयोग नहीं करते हैं। ऐसी परिस्थिति में आप ऑनलाइन Mobile number से लोकेशन कैसे ट्रेस कर सकते हैं इसके बारे में हम आपको वेबसाइट के बारे में जानकारी देंगे जिससे आप आसानी से किसी भी नंबर की डिटेल निकाल सकते हैं।

Mobile number se location kaise trace Karen.

किसी भी नंबर की लोकेशन ट्रेस करने के लिए जिस वेबसाइट के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उस वेबसाइट का नाम bharatiyamobile इस वेबसाइट के माध्यम से आप घर पर बैठकर ही किसी भी Mobile number की लोकेशन को आसानी से ट्रेस कर सकते हैं। चलिए अब इसके बारे में डिटेल से जान लेते हैं कि किस प्रकार से आप नंबर की लोकेशन ट्रेस कर सकते हैं।

trace.bharatiyamobile.com वेबसाइट Mobile number की लोकेशन ट्रेस कैसे करें ?

1) किसी भी नंबर की लोकेशन ट्रेस करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल या फिर लैपटॉप में कोई भी इंटरनेट ब्राउज़र को ओपन कर देना है। अगर आपके मोबाइल में क्रोम ब्राउज़र है तो आप उसको भी ओपन कर सकते हैं इसके बाद आपको इस trace.bharatiyamobile.com वेबसाइट को टाइप करके सर्च कर देना है और इसके होम पेज पर पहुंच जाना है।

2) हम पेज पर पहुंच जाने के बाद आपको ट्रेस इंडियन मोबाइल लोकेशन ऑपरेटर हेडिंग के नीचे एक बॉक्स दिख रहा होगा जिसमें उस नंबर को आपको लिखना है जिसकी लोकेशन आप निकालना चाहते हैं। फोन नंबर लिख देने के बाद आपको ट्रेस का एक बटन दिख रहा होगा जिस पर क्लिक कर देना है जब आप इस पर क्लिक कर देंगे। तो फोन नंबर एंटर करके ट्रेस करेंगे स्क्रीन पर उस नंबर की लोकेशन आपको लाइव दिखाई जाएगी।

3) और इसके साथ ही आपको ऑपरेटर की जानकारी भी मिल जाती है इस वेबसाइट की तरह एक और लोकेशन ट्रेस वेबसाइट है जिसका नाम भी मोबाइल है इस वेबसाइट का प्रयोग करने के लिए आपको गूगल एड्रेस के बारे में जानकारी होना चाहिए।

bmobile.in वेबसाइट से Mobile number की लोकेशन ट्रेस कैसे करें ?

4) bmobile.in लिख कर आपको गूगल पर जाकर सर्च कर देना है वेबसाइट ओपन हो जाने के बाद ट्रेस इंडियन Mobile number के सामने आपको फिर से एक बॉक्स दिखाई दे जाएगा। जहां पर आपको उस Mobile number को ऐड करना है जिस Mobile number की लोकेशन को आप ट्रेस करना चाहते हैं जब आप नंबर सेंड कर देते हैं तो आपको ट्रेस वाला बटन दिखाई दे रहा होगा।

5) आपको बहुत ही आसानी से ट्रेस वाले बटन पर क्लिक कर देना है जब आपके लिए कर देंगे तो आपके सामने स्क्रीन पर उस नंबर की लोकेशन दिखाई जाएगी। और उसके साथ ही आपको ऑपरेटर की डिटेल भी बताई जाएगी इस प्रकार से आप घर पर बैठ कर ही ऑनलाइन अपने मोबाइल से ही किसी भी नंबर की लोकेशन को आसानी से ट्रेस कर सकते हैं।

इसके अलावा भी कई सारे ऐसे तरीके हैं जिनका प्रयोग करके आप किसी भी नंबर की लोकेशन को ट्रेस कर सकते हैं। और अननोन नंबर की लोकेशन ट्रेस करने के लिए ऐसे बहुत सारे एप्लीकेशन उपलब्ध हैं जिन्हें आप अपने एंड्राइड मोबाइल में प्रयोग कर सकते हैं और नंबर की लोकेशन ट्रेस कर सकते हैं।

👉 Mobile-battery-backup-kaise-badaye

Truecaller se mobile number ki location tress kaise karen.

1) Truecaller

इतना तो आप लोग जानते ही हैं ट्रूकॉलर बहुत ही बेस्ट कॉलर आईडी एंड स्पैंकिंग एप्लीकेशन है जिसका प्रयोग आज के समय में 50 करोड लोगों से भी ज्यादा किया जा रहा है और इसको डाउनलोड करने वालों की संख्या भी 60 करोड़ से अधिक निकल चुकी है। इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप ना सिर्फ Mobile number की लोकेशन को ट्रेस कर सकते हैं बल्कि इसके साथ-साथ आप किसी भी कॉल को ब्लॉक कर सकते हैं। यह एप्लीकेशन आपको गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाता है जहां पर जाकर आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और उसके बाद किसी भी नंबर की लोकेशन को आसानी से ट्रेस कर सकते हैं।

Mobile number tracker se location tress kaise karen.

2) Mobile Number Tracker

किसी भी नंबर की लोकेशन ट्रेस करने के लिए आप इसका भी प्रयोग कर सकते हैं यह भी एक बहुत ही अच्छा एप्लीकेशन है इस Mobile number ट्रैकर एप्लीकेशन का आपको प्रयोग अवश्य करना चाहिए। Mobile number ट्रैकर एप्लीकेशन किसी भी भारतीय Mobile number के लिए पूरी जानकारी दे सकता है इसमें ऑपरेटर जीपीएस राज्य आज की जानकारी भी आप को दी जाती है जिससे आप आसानी से पता कर सकते हैं।

👉 online-ads-dekhkar-paise-kaise-kamaye-2022/

अंतिम शब्द

दोस्तों आज की इस पोस्ट की सहायता से हमने आप लोगों को बताया है कि आप किस प्रकार से किसी भी Mobile number की सहायता से किसी भी Mobile number की लोकेशन को ट्रेस कर सकते हैं। अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आती है तो आप इसे दूसरे दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले ताकि आपके दोस्त भी हमारी इस जानकारी की सहायता से किसी भी अननोन नंबर की लोकेशन को ट्रेस कर सकें। हमने यहां पर लोकेशन ट्रेस करने के लिए दो एप्लीकेशन और दो वेबसाइट के बारे में जानकारी दी है जो आपके लिए बहुत ही ज्यादा उपयोग होने वाली है।

Leave a Comment