URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye.

URL shortener से paise कैसे कमाए?

तो कैसे हो दोस्तों, उम्मीद करते हैं सब खैरियत होंगे। जैसा कि आप इस आर्टिकल का शीर्षक देख कर ही समझ चुके होंगे कि आज हम आपको इस आर्टिकल के अंदर क्या बताने वाले हैं । जी हां दोस्तों आप बिल्कुल सही समझ रहे हैं आज हम आपको URL shortener se paise kaise kamaye के बारे में बताने वाले हैं। यदि तुम स्टूडेंट हो या फिर उनमें से हो जिन्हें पैसों की जरूरत है वैसे पैसों की जरूरत तो हर किसी को रहती ही है तो आज हम इसी उद्देश्य से इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं कि URL shortener se paise kaise kamaye

दोस्तों आप इस जानकारी को यदि बिल्कुल अंत तक पढ़ेंगे तो आप अवश्य ही यूआरएल शार्टनर से पैसे कमाने के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर पाएंगे। दोस्तों मैं आपसे इतना तो नहीं कहूंगा कि आप यहां से लाखों रुपए कमा सकते हैं परंतु इतना अवश्य कहना चाहूंगा कि आप यहां से इतने पैसे अवश्य कमा सकते हैं जिससे तुम्हारा जेब खर्च बड़ी आसानी से निकल जाएगा। तो दोस्तों यदि आप उनमें से हैं जो इस आर्टिकल के माध्यम से पैसे कमाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को बिल्कुल अंत तक पढ़ें ताकि कोई भी जानकारी ऐसी ना रह जाए जो कि तुम्हारी समझ में ना आए। तो चलिए शुरू करते हैं इस जानकारी को और तुम्हें बताते हैं URL shortener se paise kaise kamaye के बारे में।

URL shortener kya hai ?

दोस्तों यूआरएल शार्टनर से पैसे कमाने से पहले मैं आपको इसके बारे में थोड़ा सी जानकारी देना चाहता हूं कि यह क्या है और इसका क्या काम होता है तथा इससे क्या होता है।

दोस्तों जैसा कि हम गूगल पर अनेकों वेबसाइट को देखते हैं जिनके यूआरएल लिंक होते हैं। बिना यूआरएल के हम किसी भी वेबसाइट को खोल नहीं सकते हैं और यूआरएल से ही किसी भी वेबसाइट की पहचान होती है तो यह बहुत ही महत्वपूर्ण होता है इसके बिना हम वेबसाइट का कुछ नहीं कर सकते हैं।

दोस्तों तुम्हें बता दूं कि गूगल पर आपको ऐसी कई सारी वेबसाइट्स मिल जाएंगे जिनका यूआरएल बड़ा होता है तो दोस्तों ऐसे ही यूआरएल को छोटा करने अर्थात शौर्ट करने के लिए हमें यूआरएल शार्टनर की आवश्यकता पड़ती है। क्योंकि दोस्तों जब बड़ा यूआरएल लिंक होता है तब उसे शेयर करने में काफी परेशानियां आती हैं या फिर अन्य परेशानी भी आती है तो इस वजह से हमें यूआरएल लिंक को छोटा करना होता है।

दोस्तों आपने एक कहावत तो सुनी ही होगी “short and sweet” तो दोस्तों उसी प्रकार लोगों को भी जब उनका यूआरएल लिंक बड़ा होता है तो उसे छोटा करने की जरूरत होती है। तो इसी काम आता है यह यूआरएल शार्टनर। इसका इस्तेमाल पैसे कमाने के लिए किया जाता है। तो दोस्तों जहां तक मुझे लगता है कि अब आपकी समझ में आ गया होगा कि यूआरएल शार्टनर क्या है और आप यह भी समझ चुके होंगे कि इसका इस्तेमाल क्यों तथा कब किया जाता है।

यदि आप यूआरएल शार्टनर के बारे में बेसिक जानकारी अच्छी तरह से समझ चुके हैं तो अब हम आगे बढ़ते हैं।

यूआरएल शार्टनर से पैसे कमाने के लिए क्या हमें इन्वेस्टमेंट करना चाहिए?

दोस्तों जहां तक मुझे लगता है कि ऐसे कई लोग हैं जिनके पास कोई भी बिजनेस स्टार्ट करने के लिए पैसे नहीं है या फिर यूं कहें कि यूआरएल शार्टनर से पैसे कमाने के लिए हमारे पास पहले से पैसे नहीं होते हैं। दोस्तों यह प्रश्न मैंने आपसे इसलिए शेयर किया है क्योंकि कई लोगों ने मुझसे पूछा था कि क्या हमें यूआरएल शार्टनर से पैसे कमाने के लिए इन्वेस्टमेंट की आवश्यकता पड़ती है। मैं आपको और उन लोगों को बिल्कुल साफ साफ बता देना चाहता हूं कि दोस्तों आप यूआरएल शार्टनर पर अपना काम बिल्कुल फ्री में स्टार्ट कर सकते हैं। यहां पर आपको बिल्कुल भी पैसे इन्वेस्ट करने की आवश्यकता नहीं होती है। यह ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां से तुम बिना कैसे लगाएं पैसे कमा सकते हैं, जरूरत है तो इसे अच्छी तरह से समझने की और उस पर सही तरीके से काम करने की।

दोस्तों यदि तुम यह सोच रहे हैं कि हम यूआरएल शार्टनर पर अपना खाता कैसे बनाएं और इसके लिए हमको किस चीज की आवश्यकता पड़ने वाली है तो दोस्तों इसके लिए आपको किसी चीज की आवश्यकता नहीं पड़ने वाली है। बस आपको अपनी एक जीमेल आईडी की आवश्यकता पड़ेगी और फिर आपको इसकी यूआरएल शौर्टनर की वेबसाइट पर जाना है वहां पर आप बहुत ही आसानी से अपना अकाउंट बना सकते हैं।

वैसे तुमको बता दूं कि गूगल पर ऐसी अनेक प्रीमियम वेबसाइट्स हैं जहां पर तुम पहले पैसा देकर अपना खाता बनवा सकते हैं, पैसा देकर अकाउंट बनाने पर यूआरएल शार्टनर आपको ज्यादा पैसा देगा जब आप किसी लिंक को शौर्ट करेंगे और उसे लोगों के साथ शेयर करेंगे तब जब कोई आपके लिंक को ओपन करेगा तो आपको ज्यादा पैसा मिलेगा। तो दोस्तों बस यही फायदा होती है प्रीमियम वेबसाइट से अकाउंट बनवाने की। यदि तुम खुद अकाउंट बना लेते हैं तो तुमको थोड़े से कम पैसे मिलेंगे।

तो दोस्तों हमने आपको बता दिया है कि यदि तुम प्रीमियम वेबसाइट से अपना यूआरएल शार्टनर अकाउंट बनवाते हैं तो आपको ज्यादा अर्निंग होती है और जब आप खुद ही यूआरएल शौर्टनर अकाउंट बनाते हैं तो थोड़ी सी कम इनकम होती है। आशा है आप इसे भी अच्छी तरह से समझ चुके होंगे तो चलिए दोस्तों अब आगे बढ़ते हैं और तुम्हें बताते हैं इससे आप कैसे पैसे कमा सकते हैं।

URL shortener se paise kaise kamaye

वैसे तो दोस्तों यूआरएल शोर्टनर से पैसे कमाने के कई तरीके हैं परंतु मैं आपको सिर्फ उन तरीकों के बारे में ही बताऊंगा जिनके जरिए से मैं स्वयं पैसे कमाता हूं, मेरा कहने का मतलब है कि मैं आपके साथ उन तरीकों को शेयर करूंगा जिनका इस्तेमाल मैं खुद कर रहा हूं और पैसे कमा रहा हूं। दोस्तों ऐसे अनेकों लोग हैं जो तुम्हें सिर्फ इतना ही बताते हैं कि यूआरएल की वेबसाइट से किसी भी लिंक को शार्ट करें और उसे बाद में शेयर कर दें जब कोई भी बंदा उस पर क्लिक करेगा तो आपको उसे पैसा मिलेगा पर मैं आज आपको इन सभी से बहुत अलग जानकारी दूंगा और काफी आगे तक जानकारी देने वाला हूं तो इसीलिए इस आर्टिकल में अब तक बनी रहें।

दोस्तों यदि तुम यूआरएल शार्टनर से पैसा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए तुम्हें यूआरएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना अकाउंट बनाना है और उसके बाद तुम किसी भी लिंक को यूआरएल शार्टनर से छोटा कर सकते हैं और इससे पैसे कमा सकते हैं।

दोस्तों जब तुम यूआरएल शार्टनर से किसी भी लिंक को को शार्ट कर देते हैं मेरा मतलब है कि उसे लघु रूप दे देते हैं तब आपको उस लिंक को सोशल मीडिया पर शेयर कर देना है आप सोशल मीडिया जैसे कि फेसबुक, व्हाट्सएप, टि्वटर आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं । यदि इस प्रकार से आप इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर देंगे तो जब लोग इस पर क्लिक करेंगे तो सबसे पहले उन्हें एक या फिर दो विज्ञापन दिखाई देंगे और वह विज्ञापन कुछ ही सेकंड के होते हैं उसके बाद आपको सीधा उस लिंक शार्ट की वेबसाइट के पेज पर ले जाता है और आपके सामने वह पूरी साइड ओपन हो जाती है अब मैं तुम्हें इसके बारे में बताने वाला हूं कि तुम इस से कैसे पैसे कमा सकते हैं।

https://alljobstudy.com/whatsapp-group-ko-signal-app-me-transfer-kaise-karte-hain/

फेसबुक पेज बनाकर तुम किस प्रकार यूआरएल शार्टनर से पैसे कमा सकते हैं।

दोस्तों जैसा कि हम जानते हैं कि आजकल लोग फेसबुक पर अधिक समय तक एक्टिव रहते हैं और यह बात सही है कि लोग यूट्यूब के अलावा अन्य प्लेटफार्म की अपेक्षा यहां पर सबसे ज्यादा समय बिताते हैं कहने का मतलब है कि यहां पर ट्रैफिक अधिक रहता है तो ऐसे में आप यूआरएल शार्टनर से यूआरएल शार्ट करके पैसा कमा सकते हैं इसके लिए आपको फेसबुक अकाउंट बनाना होता है अतः आप अपने फेसबुक अकाउंट को एक Niche पर क्रिएट करें, भले ही आप चाहे तो इसे फिल्म या फिर टीवी शो का बना ले।

अब तुम्हें अपने Niche के मुताबिक लोगों का अनुसरण करना है मेरा कहने का मतलब है कि उनको फॉलो करना है और उस पर छोटे-छोटे वीडियो डालें या फिर मूवी डालें आप चाहे तो कॉमेडी शो की वीडियो की क्लिप डाल सकते हैं। बस आपको इस पर लगातार वीडियोस या फिल्में डालती रहनी है इसके पश्चात जब तुम्हारे फेसबुक पेज पर लोग आने लगेंगे तो वह तुमसे उन वीडियो क्लिप का संपूर्ण वीडियो मांगेंगे तो आपको यूट्यूब या गूगल से वीडियो का पूरा लिंक कॉपी करें और इसे आप यूआरएल शार्टनर से छोटा करके उन्हें दें तो जब वे लोग इसका इस्तेमाल करेंगे तो आपको इससे अर्निंग मिलेगी। तो दोस्तों यह तो है फेसबुक के द्वारा यूआरएल शार्टनर से पैसे कमाने का तरीका।

टेलीग्राम चैनल बनाकर यूआरएल शार्टनर से पैसे कमाए –

दोस्तों आप यहां भी एक अच्छा सा फिल्म वाला चैनल बनाएं और उस पर लोगों को जोड़ें और उस ग्रुप में तुम कुछ ट्रेंडिंग फिल्म की क्लिप डालें और साथ में ही आप यूआरएल शौर्टनर से वीडियो के शोर्ट किए हुए लिंक को उस वीडियो क्लिप के साथ लगा सकते हैं जब कोई तुम्हारे द्वारा दिए हुए लिंक पर आएगा और उस पर क्लिक करें तो इससे भी आपको काफी अर्निंग मिलेगी।

दोस्तों यहां भी जब कोई आपकी उस लिंक पर क्लिक करेगा जिस लिंक को आपने यूआरएल शौर्टनर से शौर्ट किया था तो उसके सामने दो ऐड आ जाएंगे जो कि कुछ समय ही रहते हैं अर्थात वह थोड़े समय के बाद हट जाते हैं और इसके बाद जो भी वीडियो होता है वह पूरा वीडियो या संपूर्ण फिल्म उसके सामने आ जाती है मेरा कहने का मतलब है जो भी देखने वाला होता है उसके सामने आ जाती है और वह उसे आसानी से देख सकता है।

दोस्तों यदि तुम चाहो तो फेसबुक पेज को अपनी टेलीग्राम चैनल का लिंक देकर वहां से अधिक से अधिक लोगों के साथ जुड़ सकते हैं और अपनी टेलीग्राम चैनल पर वीडियो की क्लिप डालते रहें। जितने अधिक उपयोगकर्ता आपके लिंक पर क्लिक करके वीडियो देखेंगे तो आपको इतनी अर्निंग होगी। तो दोस्तों इस प्रकार से आप यूआरएल शार्टनर से पैसे कमा सकते हैं।

व्हाट्सएप पर यूआरएल शार्टनर करके पैसे कमाए –

दोस्तों व्हाट्सएप का भी इस्तेमाल लोग खूब धड़ाधड़ कर रहे हैं और इस बात में भी कोई शक नहीं है कि आप यहां से यूआरएल शौर्टनर से पैसे नहीं कमा पाएं। मेरा कहने का मतलब कि आप यहां से भी खूब सारा पैसा कमा सकते हैं यूआरएल शार्टनर के माध्यम से। दोस्तों जैसा कि हम जानते हैं कि जब भी कोई वीडियो वायरल हो जाती है तो वह व्हाट्सएप पर भी किसी ना किसी के द्वारा पहुंच जाती है तो लोग एक दूसरे को उसे शेयर करते हैं तो आप इसका सही फायदा उठा सकते हैं मेरा कहने का मतलब आप इस वीडियो के लिंक का यूआरएल शौर्टनर से लिंक शौर्ट करके उसे अपने ग्रुप में शेयर कर सकते हैं। दोस्तों जब आपके ग्रुप के लोग उस पर क्लिक करेंगे तो उनके सामने कुछ समय के लिए विज्ञापन आ जाते हैं जो कि कुछ सेकंड्स में ही हट जाते हैं और वह उस वीडियो को देख सकते हैं तो इससे आपको फायदा होता है अर्थात आपको इसके पैसे मिलते हैं।

दोस्तों इस प्रकार से आप यूआरएल शार्टनर से पैसे कमा सकते हैं। उम्मीद करते हैं URL shortener se paise kaise kamaye जानकारी तुम्हें पसंद आई होगी। दोस्तों इस आर्टिकल को अपने दोस्तों को शेयर करें। धन्यवाद

Leave a Comment